अरब देशों में भारतीय प्रवासी तुरंत ध्यान दें, सोशल मीडिया पर किया हैं पोस्ट तो हटा ले नही तो जेल जाना तय

भारत में एक मुसलमान युवक के मंदिर में पानी पीने के बाद से सोशल मीडिया और मेंस्ट्रीम मीडिया दोनों पर जमकर हेट स्पीच और अनर्गल कंटेंट जोरों पर हैं. खासकर सोशल मीडिया पर भारत में किसी भी प्रकार से बड़ी कार्यवाही ना होने की वजह से लगातार लोग एक दूसरे के ऊपर पूरी शक्ति से हेट स्पीच का प्रयोग कर रहे हैं.

 

अगर आप अरब देशों में हैं खासकर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात कुवैत कतर या बहरीन में तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. अगर सोशल मीडिया पर आप समर्थन या खिलाफ में हेट स्पीच का प्रयोग करेंगे तो आपके ऊपर  एक्शन तय हैं.

संयुक्त अरब अमीरात ने स्पष्ट आदेश है कि किसी भी धर्म या संप्रदाय या विश्वास के खिलाफ अगर कोई भी हेट स्पीच फैलाते हुए सोशल मीडिया पर पकड़ा जाता है तो उसे लाखों देरहम का जुर्माना + जेल और उसके प्रमुख रद्द कर सजा पूरा होने के उपरांत वापस डिपॉर्ट कर दिया जाएगा.

 

आप सभी से गुजारिश है कि आप अपने विवेक का प्रयोग करें और किसी भी प्रकार से भावनाओं में आकर कुछ वैसा उल्टा सीधा ना लिखें जिसके वजह से आपको प्रदेशों के कानूनी एक्शन का सामना करना पड़े. ऐसी गलतियों में दूतावास भी आपको चाह कर मदद नहीं कर पाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply