UAE : Drunk driver से बीमा कंपनी ने मांगे 1,01,17,044 रूपये…घातक कार दुर्घटना से जुड़ा है मामला

एक नजर पूरी खबर

  • अबू धाबी कोर्ट ने Drunk driving मामले में की सुनवाई
  • Drunk driver को बीमा कंपनी को देने होंगे 1,01,17,044 रूपये
  • घातक कार दुर्घटना में हो गई थी एक की मौत

abu dhabi court

अबू धाबी में एक शराबी गाड़ी ड्राइवर से बीमा कंपनी ने Dh500,000 रूपये की मांग की है। बता दे इस दौरान बीमा कंपनी ने इस दुर्घटना में घायल हुए परिवारों को भी बुगतान किया है। बता दे इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया।

इस दौरान इस मामले की जांच में पता चला कि दुर्घटना के समय गाड़ी चालक पूरी तरह से नशे में धुत था और उस समय गाड़ी में दो और लोग सवार थे। उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को एक अस्पताल में महीनों बिताना पड़ा क्योंकि वह घायल था।

वहीं जिस बीमा कंपनी ने आदमी के वाहन को कवर किया था, उसने पीड़ित परिवार के अस्पताल का पूरा खर्चा उठाया था और साथ ही इस हादसे में मारे गए दूसरे व्यक्ति के परिवार को भी मुआवजा देना तय किया गया था। बता दे ये भुगतान Dh496,000 की राशि का तय हुआ था। इसके बाद कंपनी ने गाड़ी चालक के खिलाफ मुकदमा दायर किया और यह मांग करते हुए उसने मुआवजे के लिए दिए गए पैसे वापस कर दिए। बीमा कंपनी ने कहा कि यह हादसा गाड़ी चालक की लापरवाही के चलते हुआ है। ऐसे में उन्हे ही इसका भुगतान करना होगा।

वहीं इस मामले पर अबू धाबी कोर्ट ऑफ़ फ़र्स्ट इंस्टेंस ने हाल ही में एक फ़ैसला जारी किया है, जिसमें ड्राइवर को बीमा कंपनी को Dh496,429 का भुगतान करने का फैसला सुनाया। इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपी के इस दौरान हुए सभी खर्चों का भी भुगतान करना का फरमान सुनाया।

 

 

Leave a Reply