दुबई, शारजाह में इस्लाम के ख़िलाफ़ FACEBOOK पोस्ट भारतीय कामगारों को पड़ा भारी, 3 की नौकरी गयी अब जेल की तैयारी

भारतीय मिशन लगातार आह्वान करते आ रहे हैं किसी भी देश में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले पोस्ट सोशल मीडिया के द्वारा ना करें आपको बताते चलें अरब देशों के साथ भारतीय संबंध पुलसते पुलसते से जा रहे हैं.

संयुक्त अरब अमीरात  ने आज साफ कहा कि लगता है भारतीय मिशन के द्वारा इस्लाम के खिलाफ सद्भावना बिगड़ने वाले मंसूबों को ना पालने की सलाह भारतीय प्रवासियों को ढंग से नहीं सुनाई दिया है.
 
संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे एक भारतीय प्रवासी ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से इस्लाम के खिलाफ कई सद्भाव बिगाड़ने वाले पोस्ट किए जिसके उपरांत शारजाह और दुबई पुलिस की टीम ने तुरंत तफ्तीश जारी की और युवक का पता लगा लिया. तीन और लोगों को इस्लाम के खिलाफ सद्भाव बिगाड़ने वाले पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने पकड़ा है और उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है इसके साथ ही उन पर कानूनी कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

बताते चलें अरब  अरब देशों के साथ संप्रदायिक तथ्यों को लेकर लगातार खासकर भारतीय प्रवासियों को वार्निंग जारी की गई चुकी भारतीय प्रवासी समूह के तरफ से इस्लामोफोबिया के कंटेंट ज्यादा सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे थे लेकिन इस पर अमल ना कर पाने की वजह से स्थिति और  भयावाह बनते जा रही है.  अब तक बड़ी संख्या में लोगों को इस मामले में लपेटे जाने से नौकरी से निकाले गए हैं और उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही जैसे की जुर्माना और जेल जाने की प्रक्रिया चल रही है.

संयुक्त अरब अमीरात की राजकुमारी ने कहा कि अगर अरब देशों में भारतीय समुदाय के धार्मिक स्वतंत्रता और सद्भावना के ऊपर चोट किया जाए तो वह कितना बुरा लगेगा इसी की वजह से संयुक्त अरब अमीरात सभी समुदायों के लिए एक बेहतर जगह बनने का हौसला रखता है और चाहता है कि सब सभी धर्म और समुदाय के  बारे में सद्भावना रचना  करें ना कि एक दूसरे के खिलाफ दुर्भावना का व्यवहार   पालें.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply