दुबई के बड़े व्यापारी का अपहरण, Dh55,000 का चेक जारी करने पर किया मजबूर

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई के बड़े कारोबारी का अपहरण
  • Dh55,000 का चेक जारी करने पर किया मजबूर
  • मामले की कोर्ट में हुई सुनवाई

kidnapped

दुबई के कोर्ट ऑफ फ़र्स्ट इंस्टेंस ने तीन लोगों पर एक व्यवसायी का अपहरण करने और उसे एक बडे AMOUNT का चेक जारी करने के मामले में आज सुनवाई की। दरअसल आरोपियों की इस तिकड़ी में दो व्यवसायी और एक ड्राइवर शामिल है, जो 28 से 40 वर्ष के है।  बता दे सभी एशियाई आरोपी कथित तौर पर शिकायतकर्ता को एक कमरे में ले गए और उसे बांध दिया ताकि वे उसे चेक लिखने के लिए मजबूर कर सकें।  जून में अल मुराक़बत पुलिस स्टेशन में घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया गया।

क्या है पूरा मामला

वहीं इस मामले पर शिकायतकर्ता ने कहा कि “घटना से लगभग एक साल पहले, मैंने एक ठेका फर्म के साथ एक व्यापारी से एक सौदे के लिए बातचीत की थी। उस सौदे के लिए फर्म ने प्रतिवादियों में से एक को ढाई हजार का भुगतान किया। हालांकि, अपर्याप्त संतुलन के कारण चेक बाउंस हो गया।” इसके बताया कि जिस दौरान चैक बाउंस हुआ मैं देश से बाद था, और जब 4 जून को मैं यूएई वापस आया। को घटना के दिन, आठ लोग मेरे कार्यालय में आए और मुझे चेक जारी करने के लिए मजबूर किया।”

इस दौरान यह लोग मुझे एक कमरे में ले गए और मुझे बांध दिया। उन्होंने मेरी आंखों पर काली पट्टी भी बांधी और मुझसे कहने लगे कि मैं अपनी इच्छा से उनके द्वारा जारी किए गए चेक पर साइन कर दूं। इस दौरान मैंने कई बार उनसे मुझे छोड़ने के लिए भी कहा…मैंने कहा कि मैं इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताऊंगा। मैं पूरे ढाई लाख का भुगतान भी करूंगा और पुलिस को इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं दूंगा बस वह मुझे सुरक्षित छोड़ दें।

इसके बाद जब वह अपने घर पर पहुंचा, तो उसे पता चला कि उसके चचेरे भाई ने पहले ही शिकायत दर्ज कर ली थी। जिसके बाद उसकी वापसी की खबर मिलते ही पुलिस उसके घर पर आई और उसने अल मुराक़बत स्टेशन पर गवाही दी।

बता दे इस मामले पर कोर्ट ने फिलहाल सुनवाई को टाल दिया है। अगली सुनवाई 27 सितंबर  को होगी।

Leave a Reply