दुबई AIRPORT से ही वापस भेजे जा रहे हैं प्रवासी, बिना बूकिंग के अब दुबई आना सम्भव नही, 24 घंटे के अंदर सब वापस

दुबई में एक नया नियम जारी किया है जिसके अनुसार किसी भी यात्री के लिए वह चाहे विजिट वीजा पर आए या टूरिस्ट वीजा पर आए उसके पास एंट्री  के लिए केवल दुबई आने का ही नहीं बल्कि जाने का भी टिकट होना चाहिए.

 

यह नियम मुख्य रूप से भारत और पाकिस्तान के प्रवासियों और यात्रियों के लिए है हालांकि इसके साथ ही बांग्लादेश नेपाल इत्यादि देशों पर भी यह नियम लागू किए गए हैं लेकिन मुख्य रूप से सबसे ज्यादा प्रभावित भारतीय प्रवासी वर्ग हैं.

नए नियम के लागू होने के साथ ही भारी संख्या में दुबई एयरपोर्ट पर भारतीय और पाकिस्तानी प्रवासी फस गए हैं और उनके पास अब और कोई चारा नहीं है.  कई यात्रियों को वापस भारत और पाकिस्तान भेज दिया गया है और कई अभी भी दुबई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं.

 

पाकिस्तान के  उच्च अधिकारी ने बताया कि कुल 1225 पाकिस्तानी नागरिकों के एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया जिसमें से 1019 को वापस उनके देश भेज दिया गया है और बचे हुए 206 लोग अभी भी एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बचे हुए 206 लोग भी आज वापस एयरपोर्ट से पाकिस्तान के दिए जाएंगे.

 

यात्रियों के लिए बनाए गए नए नियम के अनुसार आने के साथ-साथ जाने का टिकट होटल की बुकिंग और इसके साथ ही कम से कम 2000 दिरहम का या बैंक खाते में राशि रहना अनिवार्य है.  यह नहीं मिलने पर लोगों को एयरपोर्ट पर रोका गया और अब उन्हें वापस भेजा जा रहा है.

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकल अथॉरिटी लगातार भारत और पाकिस्तान के उच्च अधिकारियों के द्वारा संपर्क किए जा रहे हैं और इस मामले का निपटारा करने की कोशिश की जा रही है.

 

वही विशेषज्ञों का कहना है कि यह नियम काफी जरूरी इसलिए भी है क्योंकि इस तरीके से लोग आकर दुबई में फंस जाते हैं और जिसके बाद उन्हें रेस्क्यू करना काफी मुश्किल हो जाता है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply