भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत 29 देशों से दुबई आने वाले सारे प्रवासियों को AIRPORT पर रोक कर होगा दुबारा TEST

संयुक्त अरब अमीरात ने 1 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात के दुबई एयरपोर्ट पर आने वाले सारे यात्रियों का दोबारा कोविड-19 पीसीआर टेस्ट करने के लिए कहा है.  दोबारा टेस्ट 29 देशों से आने वाले लोगों का होगा.

 

 लगातार गलत तरीके से कोविड-19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लेकर आ रहे लोगों को लेकर यह कार्यवाही और आदेश जारी किया गया है,  लोक संयुक्त अरब अमीरात आने के लिए लैबोरेट्री से गलत तरीके से कोविड-19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट बनवाकर  अरब अमीरात एंट्री दे रहे हैं.

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए इन देशों की लिस्ट कुछ इस प्रकार जारी की गई है.

  1. Afghanistan
  2. Armenia
  3. Brazil
  4. Bangladesh
  5. Djibouti
  6. Egypt
  7. Eritrea
  8. India
  9. Indonesia
  10. Iran
  11. Iraq
  12. Kazakhstan
  13. Kyrgyzstan
  14. Lebanon
  15. Montenegro
  16. Nigeria
  17. Pakistan
  18. Philippines
  19. Russian Federation
  20. Serbia
  21. Somalia
  22. South Africa
  23. Sri Lanka
  24. Sudan
  25. Tajikistan
  26. Tanzania
  27. Turkmenistan
  28. USA – Dallas Fort Worth (DFW), Houston (IAH), Los Angeles (LAX), San Francisco (SFO), Fort Lauderdale (FLL) and Orlando (MCO), including passengers originating from California, Florida and Texas connecting to an Emirates flight from any of our airports worldwide to Dubai.
  29. Uzbekistan

 अब अगर यात्री का कोविड-19 पीसीआर टेस्ट एयरपोर्ट पर आने के बाद लिया जाता है तो उसे रिजल्ट आने तक खुद को आइसोलेट करके रखना होगा और उसका रिजल्ट अगर नेगेटिव आ जाता है तो वह अपने संयुक्त अरब अमीरात मेट्रिक को सामान्य तरीके से जारी रख सकता है लेकिन अगर उसका रिजल्ट पॉजिटिव आ जाता है तो उसे दुबई हेल्थ अथॉरिटी के बनाए गए गाइडलाइन के अनुसार सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा.

 सारे पैसेंजर को कोविड-19 डीएक्सबी स्मार्ट एप डाउनलोड करने के सलाह भी दी गई है और यह अनिवार्य भी किया गया है.  आपको बताते चलें अमीरात एयरलाइंस ने ऐलान किया है कि जो भी यात्री उसके हवाई जहाज के टिकट के जरिए सफर करता है और उसे कोविड-19 से संबंधित संयुक्त अरब अमीरात में कोई भी खर्च आता है तो वह एयरलाइन कंपनी उठाएगी.

 

 यह सारी जानकारी  अमीरात एयरलाइंस द्वारा मुहैया कराई गई है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply