दुबई, भारत के flight पर भी प्रतिबंध चालू, अभी अभी नए फ़ैसले से प्रवासियों की उम्मीद टूटी

भारत में कोरोना की दूसरी वेव के मद्देनजर भारतीय यात्रियों को लेकर सिंगापुर सख्ती अपना रहा है। सिंगापुर के अधिकारियों के मुताबिक कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत के साथ सीमा नियंत्रण को और कड़ा करते हुए भारतीय उड़ानों पर बैन लगाने का फैसला किया है। सिंगापुर ने भारत में तेजी से बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है। वहीं अब 25 अप्रैल से 10 दिनों के लिए दुबई और भारत के बीच फ्लाइट को भी निलंबित कर दिया गया है।

भारत में बिगड़ते कोरोना के हालातों के बीच कई देशों में यात्रा प्रतिबंधों करने पर विचार किया है, जिसके बाद अब सिंगापुर ने भी भारतीय उड़ानों पर बैन लगाने का फैसला कर दिया। हालांकि इससे पहले वहां के अधिकारियों की मानें तो सिंगापुर के भीतर कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए जो लोग पिछले 14 दिनों से भारत में हैं, उन्हें सिंगापुर में प्रवेश करने या शहर-राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने बात कही थी।

हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत से आने वाले सभी यात्रियों को अपना 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद उन्हें अपने घरों के बजाय सात दिन और अलग से रहने का नियम लागू किया था। दरअसल, सिंगापुर में आने वाले यात्रियों के बीच पाए 46 लोगों में कोरोनो वायरस का भारतीय वैरिएंट मिला था, जिसे “डबल म्यूटेंट” करार दिया गया है। गुरुवार को एक बयान में कहा गया कि सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

इधर, सिंगापुर में कोरोना के मामलों में चिंताजनक वृद्धि हुई है। हेल्थ मिनिस्टर गण किम योंग ने गुरुवार को एक ब्रीफिंग में कहा कि लगभग जीरो नए केस के महीनों के बाद इस सप्ताह एक विदेशी लेबर हॉस्टल में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसमें एक हजार से अधिक मजदूरों को सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में निगरानी के साथ भेजा गया है। हालांकि साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस बात के कोई सबूत नहीं हैं कि सामने आए कोरोना के नए केस भारत से नए स्ट्रेन से जुड़े हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply