दुबई में फंस गया परिवार, Joginder Singh Salaria ने सुरक्षित घर पहुंचाया

Dubai-based charity PCT humanity के संस्थापक हैं Joginder

Joginder Singh Salaria नामक भारतीय प्रवासी Dubai-based charity PCT humanity के संस्थापक हैं। उन्होंने इंसानियत का परिचय देते हुए मुसीबत से जूझ रही एक पाकिस्तानी परिवार को सुरक्षित वापस घर भेजने में मदद की।

अपने तीन बच्चों को लेकर अपने घर वापस लौट पाई

Mehwish Wahab अपने तीन बच्चों को लेकर अपने घर वापस लौट पाई। उन्होंने बताया कि वो लोग 2012 से दुबई में रहते थे। उनके पति को एक एक्सीडेंट में leg injury हो गई और वो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हो गए। फिर credit card payments और एक cheque case में वो फंस गए और जेल में चले गए।

फिर उन्होंने Joginder Singh से मदद मांगी

वह एक हाउस मेकर हैं, जिसकी वजह से बीतते वक़्त के साथ अपने दो बेटे और एक बेटी को सँभालने में उन्हें मुश्किल होने लगी। उन्होंने लोगों से मदद भी मांगी लेकिन उनलोगों ने कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं दिखाई। फिर उन्होंने Joginder Singh से मदद मांगी। उन्होंने उनके पति को भी रिहा कराया और सुरक्षित उन्हें वापस पाकिस्तान पहुंचाया।

किसी भी धर्म का होने के पहले इंसान को इंसान होना जरूरी होता है

Joginder दुबई के रूलर को अपना आदर्श मानते हैं। उनका मानना है कि किसी भी धर्म का होने के पहले इंसान को इंसान होना जरूरी होता है। इन सब के चक्कर में पड़ कर हम सबसे बड़े धर्म इंसानियत को भूल जाते हैं। Mehwish ने इस नेक काम के लिए उनका शुक्रिया किया है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply