दुबई ने इस साल बनाए 70 नए पार्क, जाने कब खुलेंगे ये नए खेल के मैदान

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई में इस साल खुले 70 नए पार्क
  • दुबई नगरपालिका ने जारी की खुशखबरी
  • जल्द ही खोल दिए जायेंगे ये सभी पार्क

Dubai built 70 new parks

दुबई ने इस साल शहर में 70 नए पार्क और खेल के मैदानों का निर्माण किया है। इसके साथ ही अब यहां पार्कों की संख्या 185 हो गई है। बता दे इस बात की जानकारी नगरपालिका ने रविवार 16 अगस्त को जारी की । बता दे ये नए पार्क अमीरात में सार्वजनिक स्थानों पर बनाए गए है। साथ ही इन्हें लोगों के लिए जल्द ही खोल दिया जायेगा।

Dubai built 70 new parks

दुबई नगर पालिका के महानिदेशक, दाउद अल हज़री ने कहा कि “हम अपने नेतृत्व की उत्सुकता से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी पार्कों को लोगों के स्वास्थ्य और हरियाली के ध्यान में रखते हुए खोला गया है ताकि समाज के सभी क्षेत्रों में खुशी और कल्याण सुनिश्चित किया जा सके। रिहायशी इलाकों में पार्क और खेल के मैदानों का विकास करना नगरपालिका के मिशन का हिस्सा है। एक असाधारण शहर की योजना बनाना, विकसित करना और उसका प्रबंधन करना जो टिकाऊ जीवन के सार का प्रतिनिधित्व करता है। ” यह सभी जिम्मेदारियां नगर पालिका की है। इससे ना सिर्फ लोगों को स्वस्थ्य और स्वच्छ वातावरण मिलता है, बल्कि शहरों की खुबसूरती भी बढ़ जाती है।

Dubai built 70 new parks

उन्होंने कहा कि कुछ महीनों के लिए कोविड-ट्रिगर प्रतिबंधों के बावजूद काम में बाधा आई, लेकिन इन सबके बावजूद नगर पालिका पार्क और खेल के मैदानों के निर्माण को पूरा करने में कामयाब रही। इन्हें जल्द ही खोल दिया जायेगा।

बता दे दुबई नगर पालिका ने अमीरात के विभिन्न क्षेत्रों में पाँच प्रमुख पार्क बनाए हैं, जिनमें ममज़र बीच पार्क, क्रीक पार्क, मुश्रीफ पार्क, ज़ाबील पार्क और सफा पार्क शामिल हैं, इसके अलावा अल बरशा, अल क्वोज़, अल नाहदा, अल कुसैस और अल खावनीज के अलावा इनमें पाँच स्वीमिंग पूल वाले पार्क भी हैं।।

 

Leave a Reply