दुबई एयरपोर्ट पर मछुआरा गिरफ्तार, फूड बैग से बरामद हुआ 5 किलोग्राम मारिजुआना

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई एयरपोर्ट पर मछुआरा गिरफ्तार
  • फूड बैग से बरामद हुआ 5 किलोग्राम मारिजुआना
  • 21 सिंतबर को कोर्ट सुनायेगा आरोपी को सजा

marijuana in food bags

दुबई कोर्ट ऑफ फ़र्स्ट इंस्टेंस ने 5 किलो से अधिक मारिजुआना के साथ हवाई अड्डे पर पकड़े गए एक आरोपी के मामले में आज सुनवाई की। वहीं इस मामले में सरकारी अभियोजन द्वारा दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार यह मामला 8 मार्च का है जब 34 वर्षीय एशियाई व्यक्ति को 5.6 किलोग्राम मारिजुआना की तस्करी करते पकड़ा गया था।
marijuana in food bags

दुबई के सरकारी अभियोजन पक्ष ने मछुआरे को अनुरोध पर परीक्षण करने के लिए भेजा जिसे उसे कड़ी सजा दी गई। इस दौरान एक customs inspector ने कहा कि अरोपी का सामान जब वह एक्स-रे मशीन से गुज़रा तो उसने अधिकारियों के संदेह को बढ़ा दिया। उन्होंने कहा कि इस दौरान “मैं दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर ड्यूटी पर था, जब आरोपी अपने हवाी अड्डे पर आया था। इस दौरान जांच में मैने एक अजीब पदार्थ एक कार्डबोर्ड बॉक्स देखा जिसके बाद जांच में मामले का खुलासा हुआ।

फिर अरोपी को मैन्युअल खोज के लिए बाहर बुलाया गया। “हमें उसके बैग में कोई विरोधाभास नहीं मिला लेकिन कार्डबोर्ड बॉक्स में, हमें खाद्य बैग मिला जिसमें 5 किलो से अधिक वजन का मारिजुआना था।” इसके बाद उसे नारकोटिक्स महानिदेशालय में भेजा गया और दवाओं को जब्त कर लिया गया। फोरेंसिक विभाग की रिपोर्ट में पुष्टि की गई है कि जब्त किए गए कॉन्ट्रैन्ड मारिजुआना थे जिनका वजन 5.6 किलोग्राम था।

बता दे इस मामले में मछुआरे को 21 सितंबर को सजा सुनाई जाएगी।

 

Leave a Reply