भारत से सऊदी जाने वाले प्रवासियों को दुबई Ruler का बड़ा तोहफ़ा, एक महीने तक और कर सकेंगे इंतज़ार, VISA बढ़ाया गया

संयुक्त अरब अमीरात के महामहिम मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम ने संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे सारे टूरिस्ट वीजा वाली लोगों को 1 महीने कम्मुक्त टूरिस्ट विजा एक्सटेंशन दिया है.  और इसके लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा इस बात की घोषणा भी की गई है.

saudi work visa

यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि पूरे विश्व भर में कई जगह पर टेंपरेरी रुप से कई एयरपोर्ट को बंद किया गया है.  सऊदी अरब की यात्रा करने वाले हजारों भारतीय प्रवासी दुबई होकर जा रहे थे क्योंकि सऊदी अरब के लिए डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध नहीं थी.  एकाएक लगे एयरपोर्ट पर प्रतिबंध के वजह से हजारों भारतीय प्रवासी दुबई के होटलों में फंसे हुए हैं और उन्हें दुबई में अवैध रूप से रहने का भी डर सता रहा था.

 

 दुबई के शासक के इस फैसले के बाद इन सब को बड़ी राहत मिली है.  आपको बताते चलें संयुक्त अरब अमीरात में बिना वीजा के रहना गैरकानूनी है और इसके लिए प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माने  भी तय है.

 

dubai and saudi leadership togeather
dubai and saudi leadership togeather

कई भारतीय प्रवासी सोशल मीडिया के जरिए भारतीय दूतावास और अन्य जगहों पर गुहार लगा रहे थे कि उन्हें दुबई से सऊदी अरब के लिए रेस्क्यू किया जाए लेकिन अब तक इस पर दूतावास की कोई पुख्ता कार्यवाही सामने नहीं आई है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply