यूएई की यात्रा के लिए आपका वीजा वैध है या नहीं, नीचे दिए गए लिंक पर चैक कर कर सकते है घर वापसी

एक नजर पूरी खबर 

  • यूएई रेजिडेंसी वीजा वाले निवासियों के लिए आई अच्छी खबर
  • यात्रा approval के बिना आ सकते हैं देश में वापस
  • नीचे दी गई वेबसाइट पर जमा करे सभी जरूरी दस्तावेज

ICA extends deadline for expired UAE visit visas - Arabianbusiness

यूएई रेजिडेंसी वीजा वाले निवासी संघीय पहचान और नागरिकता (आईसीए) प्राधिकरण से पूर्व-यात्रा approval के बिना देश में वापस आ सकते हैं। यह खबर कई निवासियों के लिए एक राहत के रूप में आई है, लेकिन इस नए फरमान का फायदा उन्ही लोगों को मिलेगा, कोविड-19 के दौरान लगे लॉकडाउन में  बीते कुछ महीने से अधिक समय से विदेश में फंसे हुए हैं। ऐसे में अब आप सोच रहे हैं कि क्या वे वापस यात्रा करने के योग्य हैं। तो आइये हम आपको समझाते है।

दरअसल इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट का सहारा लेते हुए यहा से अपनी स्थिति के अनुसार अपनी समस्या का समाधान तलाशना होगा। इसके तहत आप अपने यूएई रेजिडेंसी वीजा वैधता के आधार पर देश की यात्रा करने की आवश्यकताओं को पूरा करने के बारे में सभी जवाब देख सकते हैं।

वेबसाइट, https://uaeentry.ica.gov.ae पर, आपको तत्काल सत्यापन प्राप्त करने के लिए अपना पासपोर्ट नंबर, अमीरात आईडी नंबर, राष्ट्रीयता और पासपोर्ट प्रकार दर्ज करना होगा। इसके साथ ही आपकों आपकी समस्या का समादान मिल सकेगा।

बता दे कि इस नए नियम के तहत वैध वीज़ा दस्तावेजों के साथ एक निवासी ने अपने विवरण दर्ज करने पर तुरंत यह संदेश प्राप्त किया: “आपने देश में प्रवेश करने के लिए सभी जरूरी दस्तावेजों को जमा करा दिया है, अब आप अपनी यात्रा प्रक्रियाओं को पूरा करने के साथ आगे बढ़ सकते हैं। बस इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण का ख्याल रखे। “

3 Comments

Leave a Reply