IPL 2020 के लिए 3 टीमें पहुंची UAE, 6 दिन के क्वारंटाइन पर सभी खिलाड़ी

एक नजर पूरी खबर

  • IPL 2020 के लिए दुबई पहुंची तीन टीमें
  • राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें पहुंची दुबई
  • 6 दिन के क्वारंटाइन पर भेजे गए सभी खिलाड़ी

IPL 2020 update

यूएई में होने वाले IPL 2020 का आगाज हो गया है। इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये गुरूवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गयीं। राजस्थान और पंजाब की टीम विशेष विमान के जरिये दुबई पहुंची क्योंकि मौजूदा स्वास्थ्य संकट के कारण इस आईपीएल में यही आदर्श होगा।

वहीं कल देर शाम में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी अबुधाबी पहुंच गयी जहां टूर्नामेंट के दौरान उनकी टीम रहेगी। खिलाड़ियों का रवानगी से पहले कई बार परीक्षण कराया जा चुका है और अब उन्हें छह दिन के पृथकवास में रहना होगा जिसमें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 जांच की जायेगी।

IPL 2020 News UPdate
IPL 2020 News UPdate

इसके बाद जैसे ही उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती हैं तो ही वे टूर्नामेंट के ‘बायो-बबल’ में प्रवेश कर पायेंगे और ट्रेनिंग करना शुरू कर देंगे। साथ ही टूर्नामेंट के दौरान हर पांचवें दिन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ का परीक्षण कराया जायेगा। इन तीनों टीमों ने रवानगी से पहले अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की फोटो पोस्ट की। राजस्थान रॉयल्स की टीम पूरी तरह से सुरक्षा ‘गियर’ में कवर थी।

वहीं चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें आज यानी शुक्रवार को यूएई पहुंच जायेंगी जबकि अन्य दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें सप्ताह के अंत में पहुंचेगी।

बता दे आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों – दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 53 दिन तक खेले जायेंगे।

 

 

Leave a Reply