दुबई में देर रात आया VIDEO, कई लोग आब तक गिरफ़्तार, बिना कपड़े के महिला का Video शेयर करने वाले भी जेल में होंगे

नमस्कार सुप्रभात.

आज के खबर की शुरुआत हम संयुक्त अरब अमीरात के एक छोटे से घटनाक्रम से शुरु कर रहे हैं जिसका आपके लिए महत्ता इस बात से है कि आप ही ऐसी गलतियां भविष्य में ना करें और खासकर संयुक्त अरब अमीरात में तो बिल्कुल भी ना करें तो इस खबर को आइए शुरू करते हैं बिना देरी के.

दुबई पुलिस ने महिलाओं के समूह को दुबई मरीना अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है. शनिवार को रात्रि में यह गिरफ्तारी हुई लेकिन इसके पीछे की कहानी जान आपके लिए काफी जरूरी है.

Image

महिलाओं ने किया था भद्दा VIDEO शूट:

पब्लिसिटी स्टंट के लिए एक समूह में महिलाओं ने दुबई के मरीना अपार्टमेंट के बालकनी में खड़े होकर कपड़े उतार कर वीडियो शूट किए थे और देखते ही देखते यह इंटरनेट पर वायरल होने लग गया. दुबई पुलिस ने इस मामले में त्वरित Action लिया और इन सारे महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है.

सारे महिलाओं पर क्रिमिनल चार्ज लगाए गए हैं और इन्हें पब्लिक प्रॉसीक्यूशन में आगे की कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है. दुबई पुलिस ने कहा है कि इस तरह की बिहेवियर किसी भी प्रकार से मान्य नहीं है और यह अमीरात के मूल्यों के खिलाफ है. किसी भी प्रकार से ऐसे बिहेवियर से समझौता नहीं किया जाएगा चाहे वह पब्लिसिटी स्टंट के लिए ही क्यों ना हो या वास्तव में कोई समझौता का मतलब कोई समझौता नहीं.

Image

जाने कितना लगा है जुर्माना:

दुबई पुलिस के अधिकारी के बयान के अनुसार इन सब के ऊपर 6 महीने की जेल और 5000 दिन हम का जुर्माना लगाया गया है और उनके ऊपर कार्यवाही के लिए पब्लिक प्रॉसीक्यूशन में मामला दायर किया जा चुका है.

 

कुछ और चीजें हैं जो आपका जानना जरूरी है:

ऑफिस वीडियो फुटेज के जारी होते ही इंटरनेट पर कई सारे यूजर ने फॉरवर्ड शेयर और क्विक रिट्वीट कर संयुक्त अरब अमीरात में बने कानून को भी अनजाने में तोड़ा है और इसके वजह से अब ऐसे इंटरनेट चलाने वाले लोगों के ऊपर भी संयुक्त अरब अमीरात की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारी ओं की सूची जारी की जाएगी.

इंटरनेट पर ऐसी गलतियां करने वाले के लिए संयुक्त अरब अमीरात में सजा काफी अलग है और ऐसे लोग जो  भद्दे चीजों को इंटरनेट पर फॉरवर्ड या किसी प्रकार से पब्लिश करते हैं तो उनके ऊपर कम से कम 2,50000 दिरहम से लेकर 5,00000 दिरहम तक का जुर्माना और जेल की सजा है.

 ध्यान दें अगर आपने भी किया है फॉरवर्ड:

दुबई पुलिस फॉरवर्ड और शेयर किए हुए लोगों के अकाउंट को फेसबुक टि्वटर और व्हाट्सएप कंपनियों से ट्रांसक्रिप्ट साझा करने को कहा है और जल्द ही ऐसे लोगों की पहचान कर उन तक पहुंच कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी तो अगर आपने ऐसी गलती कर दिया है तो निश्चिंत रहें आप की गिरफ्तारी तय हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply