दुबई से भारत के लिए Flight, मात्र 300 DH में टिकट जारी किया गया, यात्रियों के लिए UPDATE

 

 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है

 

Coronavirus strain के कारण सभी देश अपने अपने बॉर्डर्स बंद कर रहे हैं साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है जिस कारण एयरलाइन टिकट्स में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

 

मुंबई के लिए मात्र Dh300-Dh400 भुगतान करना होगा

 

दुबई से मुंबई के लिए मात्र Dh300-Dh400 भुगतान करना होगा और कराची के लिए मात्र Dh430 लगेगा। यह छूट flydubai और Air Arabia flights में उपलब्ध है।

 

30 से 40 परसेंट की छूट मिल रही है

 

लंदन की बात करें तो वहां पर पिछले साल के मुकाबले 30 से 40 परसेंट की छूट मिल रही है।

इस बार मात्र Dh1,600 ही लगेगा। वही मालदीव के लिए लगभग Dh2,500 से Dh3,500 के बीच का भुगतान करना होगा।

 

इसे अभी निलंबित नहीं किया गया है

 

साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यूएई से यूके के लिए हवाई यात्रा अभी भी जारी है इसे अभी निलंबित नहीं किया गया है लेकिन यात्री किसी भी तरह का जोखिम लेने को तैयार नहीं हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग यात्रा करने से बच रहे हैं क्योंकि या तो उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, उनकी जॉब छूट चुकी है और कोरोना भी एक खास वजह है।

 

$7.1 billion नुकसान

 

यह भी कहा जा सकता है कि जब तक पूरी दुनिया कोरोना के मार से ठीक नहीं हो जाती है तब तक स्थिति में उतनी सुधार नहीं आने वाला है। Middle East airlines को इस साल $7.1 billion नुकसान होने का अंदाजा लगाया गया है। International Air Transport Association (IATA) ने अंदाजा लगाया है कि वर्ष 2021 में उन्हें $3.3 billion का नुकसान होने वाला है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply