दुबई की सड़कों पर कोहरे के कारन 29 दुर्घटनाएं दर्ज,पुलिस ने मोटर चालकों को किया सतर्क

  • उन्हें कोहरे के मौसम में 2,034 आपातकालीन कॉल भी आयी।

दुबई पुलिस ने कोहरे में गाड़ी चलाते समय मोटर चालकों को अधिक सतर्क रहने का आग्रह किया है क्योंकि सुबह दुबई की सड़कों पर 29  दुर्घटनाएं दर्ज की गईं।दुबई पुलिस केऑपरेशन विभाग में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के निदेशक Colonel Turki Bin Fares ने कहा कि उन्हें कोहरे के मौसम में 2,034 आपातकालीन कॉल भी आयी।

Alert issued after 29 road accidents in 9 hours due to fog in Dubai | Uae – Gulf News

  • खराब मौसम और दिखाई नहीं देने के कारण कोहरे के मौसम में दुर्घटनाएं बहुत खतरनाक हो सकती हैं।

बता दें दुबई पुलिस ने मंगलवार रात 9 बजे तक आधी रात के बीच 29 ट्रैफिक दुर्घटनाएं दर्ज कीं हैं। Colonel Turki Bin Fares ने कहा की ड्राइवरों को मौसम की चेतावनी का पालन करना चाहिए क्योंकि खराब मौसम और दिखाई नहीं देने के कारण कोहरे के मौसम में दुर्घटनाएं बहुत खतरनाक हो सकती हैं।

Alert: 29 road accidents in 9 hours due to fog in Dubai » worldauthenticnews.com

  • उन्होंने आगे कहा धीरे-धीरे वाहनों के बीच जगह बनाए रखें और कोहरे में गाड़ी चलाते समय खतरनाक लाइट्स और हेड बीम का इस्तेमाल न करें।

इसके अलावा, दुबई पुलिस में ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर Colonel Jumaa Salem Bin Suwaidan ने ड्राइवर से फॉगिंग के मौसम में ड्राइविंग की गति सीमा का पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने आगे कहा धीरे-धीरे वाहनों के बीच जगह बनाए रखें और कोहरे में गाड़ी चलाते समय खतरनाक लाइट्स और हेड बीम का इस्तेमाल न करें। ड्राइवरों को चेतावनी देने और कारों को रोकने के लिए राजमार्गों पर अधिक गश्ती तैनात की जाएगी।और राजमार्गों पर ट्रकों को निर्धारित मार्गों पर मोड़ने का काम करेंगे और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोहरे के दौरान ड्राइव नहीं करेंगे।

Leave a Reply