फिर से दुबई आने वाले नए भारतीय यात्रियों को रोका गया, AirIndia Express और Spicejet ने सभी यात्रियों को बताया

भारत से दुबई आने वाले यात्रियों के लिए फिर से एक नई समस्या शुरू हो गई है.  भारत से दुबई आ रहे कई यात्रियों को दुबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है और इसका मुख्य कारण भारत में कोविड-19 rt-pcr टेस्ट करने वाले तीन और लैब को संयुक्त अरब अमीरात में ब्लैक लिस्ट कर दिया है क्योंकि इनके जांच के रिजल्ट सही नहीं थे.

 

यह पहली दफा नहीं है जब ऐसी समस्याएं उत्पन्न हुई है इससे पहले भी ऐसी परिस्थितियां आई हैं और संयुक्त अरब अमीरात ने कुछ लैब टेस्टिंग को  अमान्य घोषित कर दिया था और फल स्वरुप सैकड़ों की संख्या में भारतीय यात्री दुबई एयरपोर्ट पर एंट्री के वक्त फंस गए थे.

 

संयुक्त अरब अमीरात के द्वारा लैब को अमान्य घोषित करने के तुरंत बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट में ऐलान किया है कि अमान्य प्रयोगशालाओं से लिए गए कोविड-19 के टेस्ट रिपोर्ट वाले यात्रियों को दुबई के लिए यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी.

 

 और अब नए कुल अमान्य प्रयोगशालाओं की लिस्ट 7 हो गयी हैं. पुराने ब्लैक लिस्टेड लैब इस प्रकार हैं.

  1. Suryam Lab in Jaipur,
  2. Micro Health Laboratory Kerala,
  3. Dr. P. Bhasin Pathlabs in Delhi
  4. Noble Diagnostic Centre in Delhi

नए  ब्लैक लिस्ट किए गए कोविड-19 जांच घर केरल के Kozhikode,  नोएडा, और चेन्नई में स्थित हैं.

 

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि वह सारी यात्री जो जांच घरों से अपना कोविड-19 का रिपोर्ट लेकर यात्रा की बोर्डिंग कर रहे हैं क्या उन्हें नए आदेश के बाद एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है.  एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस बाबत ऐसे यात्रियों को यात्रा की तिथि बदलने के लिए ऑफर दिया है.

 

आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दिया है कि यह सारे प्रयोगशाला झूठे रिपोर्ट बनाकर दे रहे थे  इसलिए इन सारे प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट को अवैध करार दे दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *