दुबई से भारत लौटे नया बैग लेकर, एयरपोर्ट पर गिरफ़्तार, बैग चेकिंग में लिमिट से ज़्यादा पकड़ाया सोना का समान

एयरपोर्ट पर भारतीय प्रवासी लौटने के क्रम में एक नया बैग लेकर आया जिसे देखते ही कस्टम विभाग को शक हुआ और प्रवासी उतरने के साथ घर के बजाए पुलिस के गिरफ्त में चला गया जानिए हमारे इस रिपोर्ट के साथ इस मामले की पूरी कहानी.

 

एयरपोर्ट पर कस्टम ने तस्करी का नया तरीका पकड़ा है। दुबई से आए एक यात्री ने अपने बैग में सोने के 46 पेंच लगा रखे थे। सभी पेंच सोने के थे जिनकी कुल कीमत नौ लाख 54 हजार रुपए हैं। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है। आगे की जांच और पूछताछ खबर लिखे जाने तक जारी थी।

 

यह सफलता डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा की टीम को मिली है। उन्होंने बताया कि रविवार को दुबई से आई उड़ान संख्या एफजेड 8325 से उतरे यात्री के हावभाव देखकर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ। यात्री काफी घबराया हुआ लग रहा था। वह जल्दी से जल्दी एयरपोर्ट से बाहर निकलना चाहता था।

 

चेकिंग टीम के सदस्यों अधीक्षक सुमन देवी, एपी सिंह, निरीक्षक केसीएम त्रिपाठी गौरव सिंह और कपूर सिंह ने यात्री को घेर लिया। जब उसके लगेज को चेक किया गया तो सोने के पेंच स्कैनर में काले रंग के दिखने लगे जिससे शक पुख्ता हो गया। जब अन्य यात्रियों से अलग ले जा कर उससे पूछताछ हुई तो उसने सच्चाई उगल दी। सोने के स्क्रू को यात्री ने काले रंग के ट्रॉली बैग में फिट किया गया था।यात्री के पास से कुल 180.500 ग्राम सोना बरामद किया गया

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply