दुबई से आने वालों की शुरू हुई तलाशी अब तक 6 गिरफ़्तार, बैग में ले आया था विदेशी सिगरेट और सोना

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से छह लोगों को गि”. रफ्तार किया है जो देश में सो”. ने की त”.  स्करी करने का प्रयास कर रहे थे और कुछ सोना उन्होंने अपने शरीर में छिपा रखा था। इन लोगों के पास से अधिकारियों ने तस्करी के माध्यम से लाई गईं विदेशी सि”. गरेट भी बरामद की हैं। लाए गए कुल सामान की कीमत 1.79 करोड़ रुपये है।

 

रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। सीमाशुल्क (रोकथाम) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अधिकारियों ने शुक्रवार को दुबई से आए लोगों में से 10 यात्रियों को रोका और उनकी तलाशी ली।


इसमें कहा गया कि इन लोगों के सामान की गहन तलाशी ली गई जिसमें विभिन्न ब्रांड की विदेश निर्मित 7.52 लाख सिगरेट मिलीं जिनकी कीमत करीब 1.15 करोड़ रुपये आंकी गई है।

 

वक्तव्य के मुताबिक इन लोगों की तलाशी में 1.26 किलोग्राम ‘गोल्ड पेस्ट’ मिला जिसकी कीमत 64 लाख रुपये है। इसे इन लोगों ने अपने शरीर के भीतर भी छिपा रखा था।

 

सिगरेट और सोना दोनों ही सीमाशुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत जब्त किए गए हैं तथा जब्त सामान की कुल कीमत 1.79 करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे इससे पहले भी करीब 2.41 करोड़ रुपये की 18 लाख विदेशी सिगरेटों की तस्करी कर चुके हैं। बयान में कहा गया कि इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply