दुबई से भारत के AIRPORT पर उतरते ही कमिश्नर ने किया गिरफ़्तार, लिमिट से ज़्यादा का ले लिया था सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम विभाग ने एक यात्री को सोने की त'” स्करी के आरोप में पकड़ा। कस्टम विभाग के कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट पर सुबह 10 बजे स्पाइस जेट की चार्टड फ्लाइट एसजी-144 जयपुर पहुंची। वहां तैनात डिप्टी कमिश्नर यतीश कुमार और टीम यात्रियों की जांच कर रहे थे।

 

एक-एक यात्री ग्रीन चैनल से सुरक्षा प्रक्रिया पूरी कर बाहर निकल रहे थे। तभी एक यात्री की गतिविधियों पर शक हुआ। वह जल्दीबाजी में चेकिंग प्रक्रिया से पहले टॉयलेट के अंदर गया तो उसके पीछे गए अधिकारियों ने उसे टॉयलेट के बाहर निकलते ही पकड़ लिया।

 

पहले तो पूछताछ करने पर उसने कुछ नहीं बताया, लेकिन जांच करने पर उसने कहा कि वो टॉयलेट में सोना छुपाकर आया है। जांच की गई तो टॉयलेट के फ्लश से दो सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। प्रत्येक बिस्किट का वजन करीब 600 ग्राम था। इन 2 बिस्किट का कुल वजन 1.25 किलो था, जिसकी बाजार कीमत करीब 65 लाख रुपए है।

 

बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले साल अप्रैल माह से अब तक सोने की तस्करी के करीब 22 मामले पकड़े गए हैं, जिसमें करीब 25 किलो सोना अलग-अलग तरीके से जयपुर लाया गया। इस साल फरवरी में बैंकॉक और दुबई से आए दो यात्रियों के रैक्टम (गुदा) से करीब आधा किलो सोना पकड़ा गया था।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply