दुबई में जल्द खुलेंगे स्कूल, टैक्सी और स्कूल बसों में छात्रों की संख्या की गई सीमित

एक नजर पूरी खबर

  • अगले हफ्ते से खुल सकते हैं दुबई के ज्यादातर स्कूल
  • कोरोना की जंग के लिए तैयार है दुबई स्कूल प्रशासन
  • टैक्सी और स्कूल बसों में छात्रों की संख्या की गई सीमित

कोरोनाकाल में बंद पड़े स्कूल एक बार फिर खुलने की तैयारी में जुटे हैं। ऐसे में दुबई में स्कूली बसों में बच्चों की संख्या को लेकर लगातार बैठक हो रही है। स्कूलों के आलाधिकारियों का कहना है कि अगले सप्ताह कैंपस में युवाओं को लाने वाली बसों में छात्रों की संख्या सीमित रहेगी।

dubai school reopen

रोड्स एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की दुबई टैक्सी कॉरपोरेशन (DTC) ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के तहत स्कूल परिवहन की यात्री क्षमता 50 प्रतिशत कर दी गई है। इसके साथ ही प्रत्येक यात्रा से पहले और बाद में बसों को सैनिटाइज किया जाएगा, और छात्रों के बस में एंट्री करने से पहले उनका तापमान जरूर जांचा जायेगा।

school bus

साथ ही DTC में संचालन और वाणिज्यिक मामलों के निदेशक, मारवान अल जरूनी ने कहा कि “एहतियाती उपाय के तहत हमने पहले बच्चों के माता-पिता को सुर्क्षा और स्वास्थ्य संबंधी सभी बाते बताई है और उन्हें विश्वास दिलाया है कि स्कूल सेवाओं का ही प्रयोग करे उन्हें पूरी तरह साफ और स्वच्छ रखा जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने दुबई के टैक्सी कॉर्पोरेशन का प्रयोग करने वालों को भी व्यापक सुरक्षा उपाय करने के आदेश दिए।

इस दौरान अल जरूनी ने कहा कि लगभग 18,600 छात्र DTC की स्कूल परिवहन सेवा में पंजीकृत हैं, और हर दिन 400 से अधिक स्मार्ट बसों की सेवा का प्रयोग कर बच्चे स्कूल आते है। वहीं अमीरात के लगभग 21 स्कूलों ने DTC के साथ भी करार किया है। सभी एकजुट होकर कोरोना की जंग में काम करेंगे और इसी के तहत कोरोना के बीच शिक्षा एक बार फिर पटरी पर वापसी करेगी।

Leave a Reply