दुबई जाना हैं तो 2 लाख दो, और 8 लाख लेकर 4 भारतीय प्रवासियों को पति पत्नी और सास ने फँसाया

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई में नौकरी के नाम पर भारतीय युवक से ठगी
  • 4 लोगों के साथ 8 लाख रुपए की ठगी
  • दंपति और उसकी सास के खिलाफ केस दर्ज

8 Lakhs cheated by four people in the name of sending to Dubai ...

खाड़ी देशों में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हाल ही में एक और मामला सामने आया है, जिसके मुताबिक दुबई भेजने के नाम पर 4 लोगों के साथ 8 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में दंपति और उसकी सास के खिलाफ थाना बुल्लोवाल में मामला दर्ज किया गया है।

dehradun police to bring back fraudster builder to dehradun ...

क्या है पूरा मामला

बता दे ये पूरा मामला गांव नैनोवाल वैद का है, जहां रहने वाले अमरीक सिंह ने बताया कि साल 2019 में उसकी सास एक शादी समारोह में गई हुई थी, जहां उनकी मुलाकात आरोपी रजनी से हुई। रजनी ने बताया कि उसका दामाद परजिंदर कुमार दुबई में सुपरवाइजर है और वह दुबई में लोगों को काम पर लगवाता है।

 

पीड़ित अमरीक सिंह ने बताया कि इस दौरान आरोपी परजिंदर, उसकी पत्नी प्रीत और सास रजनी से मुलाकात की और आरोपी ने बताया कि वह उनको ड्राइवर की नौकरी के लिए दुबई भेजेगा। इसके लिए 4-4 लाख रुपए देने होंगे। इसमें से पहले 2-2 लाख रुपए देने होंगे, उसके बाद दुबई जाकर बाकि के 2 लाख रुपए उनकी तनख्वाह से काटे जाएंगे । अमरीक सिंह ने अपने 3 अन्य दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ 2-2 लाख रुपए (कुल 8 लाख रुपए) आरोपियों को दे डाले। लेकिन, कई महीने बाद न तो उनको आरोपियों ने दुबई भेजा और न ही उनके पैसे वापस किए।

 

 

जब उन्होंने आरोपियों के गांव जाकर जांच की तो वहां पता चला कि इन लोगों ने पहले भी बहुत से लोगों के साथ ठगी मारी है। इसके चलते उन्होंने सितंबर 2019 में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। एएसआई कुलवंत सिंह ने बताया कि मामले की जांच करने के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 और 120-बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply