दुबई सिम स्वैप धोखाधड़ी मामला, कोर्ट ने बैंक को ठहराया ज़िम्मेदार, बैंक ने अपने ग्राहक को Dh5.6 मिलियन का भुगतान किया

बैंक को ठहराया गया दोषी

दुबई में एक सिम स्वैप धोखाधड़ी मामले में बैंक को ज़िम्मेदार ठहराया गया और एक ग्राहक के नुकसान की भरपाइ करने के लिए आदेश दिया गया है।

बैंक को करना पड़ा भुगतान

जुलाई 2019 में The Dubai Commercial Court के घोषणा के बाद, स्थानीय बैंक ने Dubai Court of Appeal में फैसले के खिलाफ याचिका दायर किया था। हालाँकि, दुबई कोर्ट ऑफ़ अपील का फैसला ही मान्य रहा।सिम कार्ड स्वैप धोखाधड़ी में Dh4.7 मिलियन के नुकसान के लिए कानूनी रूप से जिम्मेदार पाए जाने पर, बैंक ने पिछले महीने Dubai execution judge के जरिए अपने ग्राहक को Dh5.6 मिलियन का भुगतान किया था। मुकदमे की तारीख से लेकर अब तक 9 प्रतिशत ब्याज और Dh100,000 मुआवजे में दी गयी है।

पिन बदल कर निकाल लिए सारे पैसे

बता दें कि मामला जुलाई 2017 का है जब एक व्यक्ति की बैंक में जमा मेहनत की कमाई बैंक कर्मचारी के द्वारा उसकी डिटेल्स अनजान आदमी को देने के कारण चली गयी। आरोपी ने दूसरा सिम कार्ड उपयोग करके पिन बदलने के बाद उसके खाते से सारे पैसे निकाल लिए थे। पुलिस में मामला दर्ज़ कराने के बाद भी उसे कोई फ़ायदा नहीं हुआ तो उसने commercial court में सिविल केस दर्ज़ कराया था।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply