दुबई ने शुरू किया नया R-VISA, 20,000 DH के हर महीने सैलेरी, और Apply portal खोला गया

 

यूएई के उप-राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम ने बुधवार को दुबई में एक सेवानिवृत्त वीजा के लिए आवेदन करने के लिए दुनिया भर के सेवानिवृत्त लोगों के लिए एक पहल शुरू की। इस पहल के तहत दुबई सरकार ने ‘रिटायरमेंट वीजा’ की शुरूआत की है।

dubai-announces-first-retirement-visa-programme-with-one-click-you-can-apply

बता दे यह “रिटायरमेंट वीजा” कार्यक्रम दुबई पर्यटन और सामान्य प्रशासन और रेजिडेंसी और विदेश मामलों के बीच सहयोग का परिणाम है। ऐसे में दुबई की इस नई और अनौखी पहल के साथ रिटायरमेंट की तख्त पर पहुंच चुके लोग दुबई में अपना नया अध्याय शुरू कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के तहत 55 साल  से अधिक आयु के किसी भी देश के नागरिक http://www.retireindubai.com पर पांच साल के सेवानिवृत्ति वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

बता दे वीजा अप्लाई करने के वक्त इस बात का खास तौर पर ध्यान रखे कि रिटायर व्यक्ति को Dh20,000 की मासिक आय प्राप्त करनी होगी या फिर उसके पास बचत में Dh1 मिलियन या दुबई में ढाई लाख की संपत्ति का होना आवश्यक है

बता दे इस क्षेत्र की पहली योजना दुबई टूरिज्म और रेजिडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (जीडीआरएफए) के महाप्रबंधक द्वारा लॉन्च की गई थी, जो उनके महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार था।

Leave a Reply