दुबई संग पूरे UAE से पाकिस्तान की FLIGHT बंद करने का आदेश, बिना जाँच के भेज रहे थे कामगार

दुबई. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के प्रति इमरान सरकार (Imran Khan) का लचर रवैया देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (GCAA) ने पाकिस्तान (Pakistan) से आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की है. इनमें ट्रांजिट उड़ानें भी शामिल हैं.

 

UAE ने स्पष्ट कहा है कि उए उड़ानें तब तक शुरू नहीं की जाएंगी जब तक पाकिस्तान संयुक्त अरब अमीरात के रूट में आने वाले सभी पैसेंजरों के लिए कोविड-19 की जांच की व्यवस्था नहीं कर लेता है.

 

 

यूएई ने कहा है कि यह एहतियातन उठाया गया क़दम है ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो सके. GCAA ने कहा है कि इस फ़ैसले से प्रभावित होने वाले सभी यात्री अपने-अपने एयरलाइंस को सूचित करें और अपनी यात्रा की तारीख़ स्थगित करवा लें. UAE प्रशासन के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सुरक्षा नियमों और निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है जिनकी संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अनदेखी नहीं की जा सकती है. पाकिस्तान को ये तय करना होगा कि उसे उड़ानें जारी रखनी है तो कोविड टेस्ट अनिवार्य करना होगा. बता दें कि पाकिस्तान लगातार टेस्ट किट, PPE और दस्ताने जैसी चीजों की भारी कमी से जूझ रहा है

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply