दुबई पुलिस ने लिया LOCKDOWN के बाद सबसे कड़ा Action, सारे मालिकों के ऊपर जाँच, 133 को लगा जुर्माना

एक नजर पूरी खबर

  • खुलते के साथ ही लगे कई शीशा कैफे पर ताले
  • निरिक्षण के बाद 133 कैफों पर लगा भारी जुर्माना
  • कोविड नियमों का उल्लंघन करने के तहत किया बंद

Shisha in Dubai Spice Market. - YouTube

दुबई में लगभग 133 शीश कैफे पर जुर्माना लगाया गया और आठ अन्य को नगर निगम के निरीक्षकों द्वारा कोविड-19 के एहतियाती दिशानिर्देशों से संबंधित कई नियमों को उल्लंघन करते हुए पाया गया, जिसके बाद उन्हें बंद कर दिया गया। बता दे ये कैफे सरकार के अगले आदेश तक बंद ही रहेंगे।

 

 

 

गौरतलब है कि यह सभी 8 शीशा कैफे कोविड-19 के नियमों को दरकिनार करने के साथ-साथ कैफे में कम उम्र के लड़कों को भी एट्री देने के मामले में दोषी पाये गए है। बता दे कोविड-19 के तहत जारी पाबंदियों के साथ-साथ तंबाकू उत्पादों का उपयोग करना और धूम्रपान करने वाले क्षेत्रों में 18 वर्ष से कम आयु के लोगों को शामिल करना भी कानूनी नियमों के तहत गलत है।

 

 

बता दे दुबई ने कोरोनावायरस के प्रसार के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में लंबे समय से बंद पड़े शीशा कैफे को 18 जुलाई से फिर से खोलने की अनुमति दी थी। दुबई नगरपालिका ने कैफे के लिए कड़े कदम उठाए थे ताकि पालन करने वालों को सुरक्षित रखा जा सके।

 

वहीं इस मामले पर नागरिक निकाय ने कहा कि उन्होंने दुबारा शीशा कैफे शुरू करने के बाद करीबन 1,228 जगहों का निरिक्षण किया, जहां लगभग 88 प्रतिशत कैफे सुरक्षा उपायों के अनुपालन में पाए गए। इसके साथ ही कुछ कैफे कोरोना के तहत लागू नियमो का उल्लंघन करते हुए पाए गए, जिसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया और 8 कैफे को बंद कर दिया गया।

Leave a Reply