दुबई सरकार ने लिया शख़्त निर्णय, शुरू किया संचालन बंद करना, कई होटेल पर लगे ताले

अनेक सरकारी संस्थानों के निरीक्षकों को दी गई जिम्मेदारी 

Dubai सरकार में साफ़ कर दिया है कि covid -19 के खिलाफ कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नियमों का उचित तरीके से अनुपालन हो, इसकी देख रेख के लिए अनेक सरकारी संस्थानों के निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। इसी बीच जो संस्थान नियमों के संचालन में विफल रहे, उन्हें बंद करने के आदेश भी दे दिए गए हैं। कुछ संस्थानों को जुर्माना भरना पड़ा, तो कुछ को चेतावनी दी गयी है। Dubai economy ने कहा है कि निरीक्षक उचित दूरी का पालन नहीं कर रहें इसीलिए bluewaters island पर एक restaurant को बंद करने के आदेश भी दिए गए हैं।

 

 

कराए जा रहें hotels बंद
Hotels और tourism के निरिक्षण के दौरान, एक मॉल में बिना मास्क लगाए कर्मचारियों पर जुर्माना भी लगाया गया। Dubai के tourism regulator ने चार प्रतिष्ठानों को बंद कराया। साथ ही 14 प्रतिष्ठानों के परमिट को भी निलंबित कर दिया और 19 को आखिरी चेतावनी भी दी।

लापरवाही की तो भरना पड़ा जुर्माना
Dubai Sports Council ने एक swimming pool भी बंद कराया। निरीक्षक टीम ने एक sports club पर Dh 5000 का जुर्माना भी लगाया। बिना मास्क लगाए कर्मचारी पर Dh 3000 का जुर्माना लगाया गया। Dubai Tourism ने सभी को covid 19 के खिलाफ जरुरी निर्देशों का पालन करने का आग्रह भी किया है। Dubai Economy ने कहा है कि जो भी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़े कदम उठाये जायेंगे। किसी भी तरह के उल्लंघन के शिकायत के लिए दुबई उपभोक्ता app या 600545555 पर कॉल करें।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply