केरल से लापता भारतीय का शव दुबई में मिला, 4 महीने पहले हुआ था लापता, अब खुले राज

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई में मिलाकेरल से लापता भारतीय का शव
  • एक समाजिक कार्यकर्ता में दी मीडिया को जानकारी
  • बीते 4 महीने से लापता था युवक

 

अप्रैल से केरल से लापता एक भारतीय प्रवासी का शव मिल गया है, एक सामाजिक कार्यकर्ता जिसे परिवार द्वारा अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी गई है, उसने इस बात की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए उसके मरने की खबर दी।

गौरतलब है कि श्रीधरन देवकुमार (54) के रूप में पहचाने जाने वाले भारतीय प्रवासी ने दुबई में एक निजी किराए की कार कंपनी के लिए खरीदी थी। इसके बाद वह बीते 28 अप्रैल से लापता थे। न ही पुलिस को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। तब से लगातार उनकी तलाश की जा रही थी। बता दे देवकुमार अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों को पीछे छोड़ गए है।

वहीं इनकी मौत पर दुबई के सामाजिक कार्यकर्ता नसीर वतनप्पल्ली ने कहा कि वह स्थानीय अधिकारियों के पास उस लापता व्यक्ति को खोजने में मदद करने के लिए पहुंचे थे, जिसने 23 अप्रैल को घर लौटने के लिए टिकट बुक किया था, लेकिन ऐसा नहीं कर सका। तब से वह लगातार उसकी तलाश कर रहे थे। वतनप्पल्ली ने कहा, “हमें पुलिस से एक कॉल मिली, जिसने पुष्टि की कि उन्हें पिछले महीने एक बंदरगाह से पानी में एक क्षत-विक्षत शरीर मिला था।”  “लेकिन शरीर को पहचानने में समय लगा क्योंकि यह बुरी तरह से खराब हो चुका था।

ऐसे हालातों में मृतक का डीएनए टेस्ट कराया गया। साथ ही शरीर पर पहने हुए कपड़ों की जेब में एक चाभी भी पाई गई थी, जिसके बाद अधिकारियों ने जाँच की कि क्या यह वास्तव में देवकुमार के घर की चाबी है। ऐसे में जांच के दौरान जब वे दरवाजा खोलने में सफल रहे, और डीएनए परीक्षण के परिणामों का मिलान किया गया, तो यह निष्कर्ष निकाला गया कि शरीर देवकुमार का था।

उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार ने उन्हें यूएई में ही उनके शरीर का अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *