DGCA ने विदेशी यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 31 अगस्त तक विदेशी उड़ानें रहेंगी सस्पेंड

एक नजर पूरी खबर

  • DGCA ने जारी किया नया आदेश
  • विदेश जानें और आने वाले यात्रियों को झटका
  • 31 अगस्त तक विदेशी उड़ानें रहेंगी सस्पेंड

Coronavirus Dgca Issued Airlines Guidelines On Social Distancing ...

DGCA ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द रखने की घोषणा की है. डीजीसीए के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर 31 अगस्त तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सस्पेंड (International Flights Suspended) ही रहेंगी। हालांकि, ये आदेश उन उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जो डीजीसीए से इजाजत लेकर उड़ान भर रहे हैं।

बता दे इस जारी आदेश में ये भी कहा गया है कि इस पूरे समय के दौरान विदेशी एयरलाइंस को 2500 से भी अधिक उड़ानों की इजाजत मिली हुई है, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीय वापस भारत लाए जाएंगे और भारत में फंसे विदेशियों को विदेश ले जाया जाएगा।

वंदे भारत मिशन के लाखों भारतीयों की हुई वापसी

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 6 मई से 30 जुलाई 2020 तक 2,67,436 फंसे हुए यात्रियों को निकाला है और अन्य विमानन कंपनियों ने करीब 4,86,811 फंसे यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया है. यात्रियों के मूवमेंट के लिए भारत ने अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी के साथ एयर बबल एग्रिमेंट भी किया है।

हाल ही में कुवैत के साथ भी ट्रांसपोर्ट बबल एग्रिमेंट किया गया है, जिसके तहत वहां फंसे भारतीयों को निकाला जाएगा और भारत में फंसे कुवैत के लोगों को भी उनके देश भेजने की व्यवस्था होगी। डीजीसीए ने कहा है कि ऐसे ही एग्रिमेंट किए जाते रहेंगे, ताकि फंसे लोगों को निकालना आसान हो सके।

1 Comment

Leave a Reply