सऊदीवासी अगर सरकार की आंख में धूल झोकने की तैयारी में है…तो जरूर पढ़े सरकार का ये नया कानून

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी हुकूमत और पुलिस प्रशासन का सख्त ऐलान
  • कोरना के बढ़ते मामलों के तहत लागू नियमों का रखे ध्यान
  • वार्ना देना पड़ सकता है जुर्माना

Saudi Arabia urges G20 virtual talk on coronavirus, shuts mosques ...

सऊदी अरब हमेशा से दुनियाभर में अपने सख्त कानूनों के लिए जाना जाता है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सऊदी सरकार ने सख्त फरमान सुना दिया है। इन दिनों सऊदी की हुकूमत और प्रशासन लगातार लोगों पर जुर्माना ठोक रही है। ऐसे में यदि आप भी सरकार या कानून की आंखों में धूल झोकने का कोई प्लान तैयार कर रहे हैं, तो थोड़ा संभल जाईये….

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले मक्का मुकर्रमा के आस पास एक पुलिस अधिकारी ने बताया के वंहा 159 लोगो के चालान कटे थे, क्यूंकि उन्होंने कोरोना वायरस के तहत जारी नियमों का उल्लघंन किया था। बता दे इस खबर की पुष्टि सऊदी समाचार पात्र SPA ने की थी।

Saudi Arabia prepares 25 hospitals to handle coronavirus cases ...

इस दौरान अपनी खबर में समाचार एजेंसी ने बताया था कि यह खबर एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताई जा रही है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए कुछ सुरक्षा नियम लागू किए है। जिसका पालन सऊदी में रहने वाले सभी लोगों को करना होगा।

Saudi Arabia remains free of coronavirus | Arab News

इस दौरान उन्होंने बताया कि यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपकों फेस मास्क पहनना जरूरी है। साथ ही हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। इसके साथ ही मंत्रालय की ओर से स्वास्थ्य संबंधी अन्य बातों का भी खास ध्यान रखने की अपील की गई है।

सऊदी अरब ने जो नियम लागू किये है उनका पालन न करने वालों पर 1000 सऊदी रियाल का जुर्माना लगाया जायेगा।

Leave a Reply