सऊदी में 130 दुकानों पर लगा ताला, हजारों लोगों की नौकरी पर मंडराया खतरा

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में लगातार बंद हो रही दुकाने
  • अब तक नगरपालिका ने 130 दुकानों पर लागाया ताला
  • कोरोना के तहत लागू नियमों का उलंघन करने का है आरोप

सऊदी अरब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई स्वास्थ्य नियम और कानून लागू किए गए है, जिसके तहत कारोबार को खोलने की अनुमति इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए ही दी गई है। बता दे कोरोना के चलते मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि कई नियन लागू किए गए है।

सऊदी पुलिस का अचानक इंस्पेक्शन- 207 ...

पुरे सऊदी में कोरोना प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती प्रोटोकॉल बनाये गए हैं और सभी को को इन सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य है। सऊदी अरब के जेद्दा में पिछले 72 घण्टों में नगरपालिका अधिकारीयों ने कोरोना प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए नियमों को तोड़ने के आरोप में करीब 130 दुकानों को बंद कर दिया है।

बता दे इस बात की जानकारी एक सऊदी ऑनलाइन समाचारपत्र सबक ने साझा की है। खबर के मुताबिक उप-नगरपालिकाओं के अंडरसेक्रेटरी, मोहम्मद बिन इब्राहिम अल ज़हरानी ने कहा की, इन दुकानों में 73 वर्कशॉप्स भी शामिल हैं जो नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में बंद कर दी गई हैं। अल जहरानी ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए नियमों और एहतियाती उपायों को लागू करने पर जोर दिया। उन्होंने सभी से कोरोना प्रसार को रोकने के लिए लगये गए प्रतिबंधों का पालन करने के लिए आग्रह किया। साथ ही लोगों को यह भी समझाया कि यह सभी नियम कानून उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लागू किए गए है।

अल ज़हरानी ने जेद्दा के निवासियों को इस दौरान अपने आसपास में भी यदि कोई कानूनों का उलंघन करता है, तो उसकी शिकायत आपातकालीन नंबर 940 प करने को कहा है।

Leave a Reply