कुवैत में खोला गया ये सारा Service, इन नए 6 नियम के Guideline को पालन करें, LIST हुआ जारी

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोनाकाल में फिर खुल रहा कुवैत में कारोबार
  • कुवैत में खुल गए रेस्टोरेंट और कैफे
  • कोरोना के तहत सरकार ने जारी की स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन

kuwait

कुवैत में 18 अगस्त यानी मंगलवार से देश के सभी रेस्टोरेंट और कैफे फिर से दोबारा खोल दिया है। लेकिन अब कस्टमर सर्विस के लिए कई कुवैत रेस्टोरेंट ने पूरी तरह से हैल्थ से जुड़े नियमों का पालन करते हुए हर एक चीज का पूरा ध्यान रखते हुए सभी चीजे तैयार कर ली है। इसके साथ ही इन्हें सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ही काम करने के आदेश दिए गए है।

Restaurants in Kuwait

ऐसे में रेस्टोरेंट में आने वाले सभी कस्टमर का शारीरिक तापमान चेक क सबसे जरूरी है। साथ ही जिस भी कस्टमर का बॉडी टम्प्रेचर 37.5 डिग्री से ज्यादा हुआ उस कस्टमर को रेस्टोरेंट के अंदर एंटर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। रेस्टोंरेंट को उन जगहों पर भी लगातार सेनिटाइजेशन करना होगा, जहां पर पहले कस्टमर्स बैठे हुए थे। कोरोना के तहत लागू सभी स्वास्थय नियमों का सभी को सख्ती से पालन करना होगा।

kuwait

एहतियाति नियमों के मुताबिक खास तौर पर रेस्टोरेंट के एंट्री गेट की तरफ और कैशियर के पास तो बार बार सैनेटाइजेशन करना आनिर्वाय है। इसके साथ ही सभी रेस्टोरेंट को दिन में 2 बार साफ करना बहुत ही जरूरी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रेस्टोरेंंट कस्टमर्स के लिए अपने बर्तनों जैसे प्लेट, काटा, चम्मच और कटोरी जैसी चीजो का बार बार इस्तेमाल नहीं कर सकता है। रेस्टोंरेंट को सभी कस्टमर्स को डिस्पोजेबल बर्तन में ही खाना सर्व करके देना होगा। इसके अलावा डाइनिंग हॉल में किसी तरह की नैपकिन और मसाले नहीं रखें जाएगे। कस्टमर्स की डिमांड पर ही उन्हें ये सुविधा की जाएगी। इसके साथ रेस्टोंरेंट के एंट्री गेट के पास लोगों के झुंड़ का इकट्ठा होना मना है। सभी को सोसल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर पालन करना होगा।

इन बातों का खास तौर पर रखना होगा ध्यान

  1. स्टोरेंट और फैफे में टेवल और बैठने वाले लोगों के बीच कम से कम
  2. सभी लोगों के बीच कम से कम 2 मीटर की दूरी होनी चाहिए, इससे कम की दूरी मान्य नहीं होगा
  3. रेस्टोरेंट और कैफे में आने वाले लोगों का तापमान जांच करना जरूरी होगा।
  4. तापमान अगर 37.5 डिग्री से ज्यादा है तो उसकों अंदर आने की इजाजत नहीं होगी।
  5. इस्तेमाल किए गए प्रयोज्य उपकरण और औजारों की निरंतर सफाइ और सेनिटाइजेशन करनी जरूरी है।
  6. काम के शुरू और खत्म होने में दिन में दो बार सफाई करना जरूरी है।

 

 

 

Leave a Reply