अब UAE आइए, AIRPORT पर बदल गया नियम, सारे कामगार और Valid VISA, सर्टिफ़िकेट वाले ध्यान दे.

दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए यूएई ने गुरुवार को घोषणा की कि अब देश के हवाईअड्डों के माध्यम से आने वाले सभी लोगों पर कोविड​​-19 पीसीआर टेस्ट की प्रकिया से गुजरना होगा, जिसमें नागरिक, निवासी, पर्यटक और यात्री शामिल हैं, चाहे वे जिस देश से उड़ान भर रहे हों। यह नियम सभी देश के यात्रियों पर लागू होगा।

एक अगस्त से लागू होगा नियम

गौरतलब है कि सभी यूएई हवाई अड्डों पर 1 अगस्त से पीसीआर टेस्ट लागू किए जाएंगे। नेशनल अथॉरिटी फॉर इमर्जेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमें,  मिनिस्ट्री ऑफ फॉरेन अफेयर्स और इंटरनेशनल कोऑपरेशन ने खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि यूरोपीय संघ, ब्रिटेन और किसी भी अन्य देशों में यात्रा करने वाले सभी संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को COVID-19 PCR टेस्ट की प्रकिया से गुजरना होगा। दरअसल हवाई यात्रा को लेकर जारी नियमों के मुताबिक विमान पर चढ़ने से पहले इस टेस्ट के पेपर दिखाना बेहद जरूरी है।

12 देशों से 14, 800 लोगों को 64 विमानों से ...

बता दे यह निर्णय नागरिकों और निवासियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। बता दे 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और दृढ़ संकल्प के बच्चों को इस टेस्ट परीक्षण से छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *