शारजाह के छात्रों लिए बड़ी खबर, अब 100 फीसदी कर सकते हैं distance learning

एक नजर पूरी खबर

  • शारजाह में जल्द खुल सकते है स्कूल
  • शारजाह प्राइवेट एजुकेशन अथॉरिटीने साझा की जानकारी
  • माता-पिता कर सकते हैं distance learning

 

fadi at sharjah indian school - YouTube

कोरोनाकाल में बंद पड़े सभी स्कूलों के चलते शारजाह:में माता-पिता को बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता सताने लगी थी। ऐसे में निजी स्कूलों में नए कार्यकाल में सभी बच्चों के लिए 100 प्रतिशत distance learning की इजाजत दे दी है। बता दे इस बात की सूचना शिक्षा से जुड़े अधिकारियों ने मंगलवार को खुद साझा की है।

गौरतलब है कि शारजाह प्राइवेट एजुकेशन अथॉरिटी (SPEA) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर घोषणा की, कि “यदि माता-पिता बच्चों को स्कूल फिर से खोलने के पहले चरण में स्कूलों नहीं भेजना चाहते तो वह distance learning का चयन कर सकते हैं।

Sharjah Indian School

कोरोना काल में शिक्षा के अंतर्गत विकास के मद्देनजर दुबई और अबू धाबी में हाल ही में निजी स्कूलों के पढ़ाई स्तर में काफी बदलाव किए गए हैं। इसी के तहत एसपीएईए द्वारा स्कूलों के लिए दिशानिर्देशों को फिर से जारी करने के कुछ दिनों बाद सभी माता-पिता को बच्चे की पढ़ाई का स्तर माता-पिता को चुनने का अधिकार दिया गया है।

मालूम हो कि यूएई में स्कूल कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में बंद हो गए थे और पिछले शैक्षणिक वर्ष के अंत तक पूरी तरह से ऑनलाइन कक्षाओं में बदल गए थे। इसके साथ ही आगामी 30 अगस्त को स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। साथ ही इसमें कुथ बदवाल और एतिहाति नियम भी जारी किए गए है।

Leave a Reply