फिर से अरब अमीरात में LOCKDOWN के लिए फ़ैसला, और डेली कर्फ़्यू आएगा वापस, बढ़ने लगा संक्रमण

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई में बीते पांच दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता
  • लागू कर सकती है स्वास्थ्य संबंधी कई सख्त नियम

UAE confirms

संयुक्त अरब अमीरात में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लागू स्वास्थ्य नियमों का तोड़ने वालों को भारी भुगतान भरना पड़ सकता है।

इसके साथ ही यूएई सरकार के ‘कमिट टू विन’ अभियान के लाइव प्रसारण के दौरान बोलते हुए अल ज़ाबी ने कहा कि यूएई ने पिछले पांच दिनों में कोविद -19 मामलों में भारी वृद्धि देखी, क्योंकि मुख्य रूप से देश द्वारा उल्लिखित एहतियाती उपायों का पालन नहीं किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि यूएई में पिछले पांच दिनों में कोविड-19 मामलों में भारी वृद्धि देखी है, क्योंकि मुख्य रूप से देश द्वारा उल्लिखित एहतियाती उपायों का पालन नहीं किया जा रहा है। लोग लगातार स्वास्थ्य नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

 

 

 

पब्लिक प्रॉसिक्यूशन में इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स कमेटी के कार्यवाहक मुख्य अभियोजक सलेम अल ज़ाबी ने शुक्रवार को कहा कि नए उल्लंघनों की शुरूआत परिस्थितियों पर निर्भर करेगी और उनकी कितनी तत्काल जरूरत है यह बात आंकड़ों के आधार पर तय की जायेगी।

 

वही अधिकारी का यह साफ़ कहना है कि अगर मामले साही तरीक़े से नहीं रुके तो स्थिति Sterilisation का कार्यक्रम फिर से शुरू कर दिया जाएगा और उसके लिए जो तमाम व्यवस्थाएं पहले बनायी गई थी उसको यथावत या थोड़े बदलाव के साथ दोबारा लागू कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *