भारी मात्रा में बरामद हुआ International brands का duplicate सामान, DED-Ajman ने किया खुलासा

अजमान के आर्थिक विकास विभाग (DED-Ajman) ने अजमान के औद्योगिक क्षेत्र के एक कारखाने से ढाई मिलियन का अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों की duplicate सामान बरामद किया। बता दे ये सारा समान साफ-सफाई के कामों में प्रयोग किया जाने वाला है।

UAE shuts down factory over counterfeit cleaning materials, Dh2 ...

खबरों के मुताबिक निर्माण और पैकिंग की मशीनों के साथ लगभग 700,000 तक के  International brands का duplicate सामान बरामद हुए है। वहीं भारी संख्या में बरामद नकली समान को जब्त कर कारखाने पर जुर्माना लगाते हुए उसे सील कर दिया गया है। साथ ही कारखाना मालिक के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा करते हुए एंटी-कमर्शियल फ्रॉड डिपार्टमेंट के डायरेक्टर हसन अली अल शेही ने कहा कि “ज़ब्ती बाजार और आर्थिक प्रतिष्ठानों को नियंत्रित करने और वाणिज्यिक और उपभोक्ता संरक्षण को बढ़ाने के डीईडी प्रयासों का हिस्सा है।”

अल शेही ने बताया कि DED ने अपने नियमित निरीक्षण अभियानों के माध्यम से वाणिज्यिक धोखाधड़ी और नकली सामानों का दहन किया। इन अभियानों का उद्देश्य उन प्रथाओं पर रोक लगाना है जो निवेशकों और ब्रांड धारकों को नुकसान पहुंचाते हैं और उपभोक्ताओं के लिए जोखिम पैदा करते हैं।

Leave a Reply