अरब अमीरात ने भारतीय VISA पर फ़ाइन लगाना शुरू किया, India के लिए Flight बढ़ाया गया, 17 अगस्त तक आइए वापस

एक नजर पूरी खबर

  • भारतीय दूतावास ने जारी किया बयान
  • 17 अगस्त तक बिना वीजा फाइन कर सकते हैं वतन वापसी
  • वीजा पर लगे फाइन को किया गया माफ

Indian wins 10 million dirhams in UAE draw

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बुधवार को कहा कि करीब 145 भारतीयों के वीजा के मामले में दुबई ने दस लाख से अधिक दिरहम तक के जुर्माने को माफ कर दिया है। बता दे इस दौरान उन लोगों का जुर्माना माफ किया गया है जिनका वीजा 1 मार्च से पहले समाप्त हो गया था।

गौरतलब है कि यूएई में भारतीय मिशनों के माध्यम से स्थापित एक नई मशीन द्वारा भारतीयों के लिए छूट प्रदान की गई है, जो यूएई की सरकार द्वारा प्रदान की गई ओवरस्टे फाइन माफी योजना का लाभ उठाना चाहते हैं। ऐसे लोगों को इस योजना का लाभ इस मशीन के माध्यम से दिया जा रहा है।

बीते 22 जुलाई को अबू धाबी में स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि यह नई प्रकिया उन लोगों के लिए लागू की जा रही है, जिनका वीजिट वीजा पास बीते 1 मार्च को खत्म हो गया है और ऐसे में कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन के बीच वह अपने वतन नापसी नहीं कर सके हैं।

 

भारतीय दूतावास ने बताया कि आगामी 17 अगस्त तक इस स्थिति में फंसे लोग बिना किसी जुर्माने के अपने वतन वापसी कर सकते हैं। भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुबई में जनरल डायरेक्टरेट ऑफ रेजिडेंसी एंड फॉरेन अफेयर्स (जीडीआरएफए) ने मिशन द्वारा प्रस्तुत फाइन वेवर्स के लिए आवेदन के पहले सेट के लिए मंजूरी जारी कर दी है। “लगभग 145 आवेदन स्वीकृत किए गए हैं। इन आवेदकों के लिए दसियों हज़ार दिरहम जुर्माना माफ़ किया गया था। बता दे इस बात की सूचना खुद नीरज अग्रवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साझा की है।

 

India के लिए लगातार Flight बढ़ाया जा रहा हैं. पढ़े 8,9,10 अगस्त को कितनी  extra flight दी गयीं हैं और कैसे मिलेगा टिकट:

Leave a Reply