Abu Dhabi : स्कूल खोलने से पहले सरकार ने चलाई मुहिम, सभी teachers का शुरू हुआ कोरोना टेस्ट परीक्षण

एक नजर पूरी खबर

  • Abu Dhabi में स्कूल खोलने से पहले सरकार ने चलाई मुहिम
  • सभी teachers का शुरू हुआ कोरोना टेस्ट परीक्षण
  • इ-लर्निंग का भी चुनाव कर सकते हैं माता-पिता

abu dhabi

अबू धाबी ने स्कूलों को दुबारा खोलने से पहले राजधानी के 15,000 से अधिक निजी स्कूल शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए कोविड-19 परीक्षण का आयोजन किया है। इस सप्ताह के अंत तक, सभी 205 निजी स्कूलों के लिए यह जरूरी स्क्रीनिंग पूरी हो जाएगी। इस दौरान इन सभी स्कूलों के शिक्षकों और शिक्षा अधिकारियों की जांच होगी।

अबू धाबी डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन एंड नॉलेज (एडेक) ने कहा कि सभी शिक्षकों और स्कूल से जुड़े कर्मचारियों को हर हाल में कोविड-19 टेस्ट कराना होगा। साथ ही अडेक के अंडरसेटर आमेर अल हम्मादी ने कहा कि इस प्रक्रिया को अबू धाबी स्वास्थ्य सेवा कंपनी (सेहा) के सहयोग से किया गया है। उन्होंने बताया कि 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी छात्रों को भी यह टेस्ट कराना होगा।

एडेक ने पहले 30 अगस्त से निजी स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी, जिसमें सख्त सुरक्षा उपाय किए गए थे। स्कूल समुदाय के लिए अनिवार्य परीक्षणों के अलावा, दैनिक तापमान जांच के साथ-साथ फेस मास्क भी अनिवार्य होगा। वहीं अब एडेक ने रविवार को कहा कि राजधानी के निजी स्कूलों को फिर से खोलने के लिए विकल्प का भी प्रावधान है ऐसे में यदि माता पिता चाहे तो वह अपने बच्चों को इ-लर्निंग भी करा सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *