कुवैत में काम पर लौटे 90,000 teachers, नए सत्र को लेकर मंत्रालय ने जारी किए नए नियम कानून

एक दिन पूरी खबर

  • कुवैत में शुरू हुआ शिक्षा का नया सत्र
  • कुवैत में काम पर लौटे 90,000 teachers
  • नए सत्र को लेकर मंत्रालय ने जारी किए नए नियम कानून

during-covid-19-kuwait-90000-teachers-return-to-work

कुवैत सिटी में कल, 89,936 शिक्षक और प्रशासनिक कर्मचारी COVID-19 महामारी के दौरान वापस काम पर लौट गए है। बता दे कोरोना के चलते बीते 6 महीनों से बंद पड़े स्कूलों को एक बार फिर से खोल दिया गया है।

 

वहीं इस मामले पर कुवैत शिक्षा मंत्रालय के सूत्र ने बताया कि कर्मचारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न उपाय किए गए हैं। इनमें से कुछ उपायों में शिक्षकों की 50 प्रतिशत से अधिक क्षमता, सभी स्कूलों में स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए सभी स्कूलों को बजट उपलब्ध कराना भी शामिल है।

during-covid-19-kuwait-90000-teachers-return-to-work

इसके साथ ही नए शैक्षणिक स्तर में शिक्षकों के लिए  प्रशासनिक और तकनीकी और कार्यशालाओं में भी बदलाव किए गए हैं, ताकि उन्हें अपने नौकरी के कार्यों पर सुरक्षित रखा जा सके। साथ ही समाज व बच्चों का भी सही व सुचारू ढंग से स्वास्थय के तहत ख्याल रखा जा सके।

इसके साथ ही स्वास्थ्य संबंधी कई नियम कानूनो को भी लागू किया गए है, जिनका सभी के लिए पालन करना अनिवार्य है। शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि 4 अक्टूबर को शुरू होने वाले नए 2020/2021 शैक्षणिक वर्ष के बाद स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों की वापसी होगी।  ऐसे में उम्मीद है कि 856 पब्लिक स्कूलों में लगभग 106,400 छात्र नामांकन करेंगे।

 

शिक्षा मंत्री डॉ सऊद अल हरबी के निर्णय के अनुसार छात्र नए स्कूल वर्ष के पहले सेमेस्टर की शुरूआत करेंगे। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, अल हरबी ने कहा कि सभी सार्वजनिक स्कूल, धार्मिक केंद्र, वयस्क शिक्षा केंद्र और निजी स्कूल जो मंत्रालय के स्कूल पाठ्यक्रम का पालन करते हैं, ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे। वहीं अक्टूबर से खोले जाने वाले सभी स्कूल स्वास्थ्य संबंधी सभी एहतियाती नियमों का पालन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *