दुबई वापस आने के लिए PORTAL हुआ चालू, ये हैं पूरी प्रक्रिया, VISA रखने वालों की बल्ले बल्ले

दुबई से रिटर्न होने वाले रेसिडेंशियल विजा होल्डर्स के एक नई रजिस्ट्रेशन पोर्टल को डिवेलप किया गया है। उन्हें दुबई से लौटने से पहले इसी पोटर्ल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

अगर उनका  एप्लीकेशन स्वीकारा जाता है तो ही वे लोग तुरंत एक मैसेज रिसीव करेंगे। मैसेज मिलने के सात ही वह अपने टिकट को बुक करा सकते हैं।

पोर्टल का लिंक: https://smart.gdrfad.gov.ae/

यात्रियों को फ्लाइट टिकट पाने के लिए General Directorate of Residency and Foreigners Affairs (GDRFA) एप्लीकेशन नंबर जरुरी होगा।

अमीरात एयरलाइंस ने यात्रियों को सूचित करते हुए कहा है कि उनको अपने साथ उस ईमेल की कॉपी लानी होगी जिनमें उन्हें परमिशन ग्रांट किया गया है।  इसके बाद ही उन्हें यात्रा से पहले PCR test में जाने के लिए बाध्य नहीं कहा जायेगा।

 

दुबई एयरपोर्ट पर लौटने के लिए सभी रेसीडेंसी वीजा होल्डर के लिए COVID-19 का टेस्ट कराना जरूरी होगा।  दुबई एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले उन्हें अपने मोबाइल में कोविड-19 डीएक्सबी एप लॉन्च करना होगा।

 

वह तब तक अपने घरों से बाहर नहीं आ सकते जब तक कि उनका पीसीआर रिजल्ट नहीं आ जाता। अगर टेस्ट में उनको कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा

Leave a Reply