यूएई airlines के जरिए पटरी पर लौट रही अर्थव्यव्स्था, हर दिन 20 हजार लोग कर रहे यात्रा

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई एयरलाइन के तहत पटरी पर लौट रही अर्थव्सवस्था
  • हर दिन 20 हजार लोग कर रहे यूएई में एंट्री
  • यूएई में IPL फैंस का लगा तांता

Dubai airport

कोरना के बढ़ते मामलों के चलते हर देश की परिवहन नीति में कड़े बदलाव किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में यूएई एयरलाइंस की यात्री क्षमता अब 40-50 प्रतिशत या औसत से अधिक है। दरअसल इन दिनों IPL के चलते लोग दुबई जाने की जुगत में जुटे हुए है। इसी कड़ी में दुबई में कोरोना काल के चलते स्वास्थ्य सुविधाएं और नियम और अधिक कड़े कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि यूएई फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप (आईसीए) से मंजूरी के बाद बुकिंग पूछताछ शुरू हो गई है। ऐसे में जो लोग देश वापिस लौटना चाहते है या फिर IPL देखने के लिए यूएई का रूख कर रहे हैं, वह आसानी से यात्रा कर पा रहे हैं।

ipl in dubai

यूएई एयरलाइन इस मामले में स्वास्थ्य नियमों को ध्यान में रखते हुए कोरोना को टेस्ट और कोरोना के तहत जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन कर रही है। साथ ही इसके लिए वह दूसरे देशों यानि जिन देशों के यात्री यूएई का रूख कर रहे हैं उनसे भी इसका ध्यान रकने की अपील कर रही है।

वहीं इस मामले पर दुबई स्थित रीगल टूर्स के प्रबंधक मोहम्मद शाह ने कहा, “हर देश से हर देश के लिए उड़ान की सीटें की मांग है।” “हाल के सप्ताहों में मैंने जिस तरह का व्यवसाय किया था, वह वर्षों में नहीं हुआ था।” ऐसे में लोग भारी संख्या में IPL देखने के लिए यूएई का रूख कर रहे हैं।  इस स्तर पर, उन देशों की बहुत सारी मांग उन लोगों से होगी, जो उन देशों की यात्रा की अनुमति देते समय पहली उड़ानें पकड़ते हैं।

इसी के तहत उन्होंने बताया कि एयरलाइन के बढ़ते कारोबार से यूएई अर्थव्यवस्था एक बार फिर पटरी पर लौट रही है। सभी से अनुरोध है कि वह कोरोना के तहत लागू नियमों और कानूनों का सख्ती से पालन करे।

Leave a Reply