सऊदी में खुल गया Emergency visas काउंटर, सिर्फ इन्ही लोगों को मिलेगा इसका लाभ

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी में खुल गया Emergency visas काउंटर
  • अमेरिकी दूतावास ने साझा की पूरी जानकारी
  • इसका लाभ सिर्फ नीचे जारी की गई सूची के लोगों को ही मिलेगा

Passport and Visa

रियाद- अमेरिकी दूतावास ने डेहरान और जेद्दा में वाणिज्य दूतावास सऊदी छात्रों के लिए सीमित वीजा नियुक्तियों को फिर से शुरू कर रहे हैं, जिसमें एक रेजिडेंसी या clinical ​​कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जो छात्र अमेरिका से आए थे उन सबकों इसका लाभ मिलेगा ।

इस मामले पर दूतावास ने कहा कि कोविड​​-19 के तहत जारी सभी नियमों का पालन करते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इन सभी अमेरिकी वीजा धारक छात्रों को अध्ययन कार्यक्रम शुरू करने की इज्जाजत दी जायेगी।

बता दे वीजा के लिए अप्लाई करने वाले सभी लोग इस बात का खास तौर पर ध्यान रखे कि शादी में भाग लेने, मौज-मस्ती के लिए यात्रा करने, गर्भवती रिश्तेदारों की सहायता करने और वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेने जैसे कारण शीघ्र नियुक्तियों के लिए योग्य नहीं हैं।

उनके विश्वविद्यालयों द्वारा जारी पात्रता (I-20) के वैध प्रमाण पत्र वाले लोग छात्र वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं।दूतावास ने कहा कि आवेदक एक नियोजित नियुक्ति अनुरोध प्रस्तुत कर सकते हैं यदि उनकी नियोजित यात्रा की तारीख अगले तीन सप्ताह के भीतर हो। यह विकल्प उन छात्रों के लिए सख्ती से सीमित है जो अपनी शुरुआत की तारीख के 21 दिनों के भीतर ही इसके लिए अप्लाई करते हैं।

Leave a Reply