कोरोना के टिके लगा चुके लोगों को फ़्लाइट से प्रतिबंध हटाया गया, अमीरात airlines देगी सेवा

एक बड़ी संख्या में एयरलाइन के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दिया जा चूका है

Emirates Airline के अधिकारीयों ने बताया है कि एक बड़ी संख्या में एयरलाइन के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन दिया जा चूका है। लगभग 35,000 से भी ज्यादा कर्मचारी कोरोना का वैक्सीन ले चुके हैं। वहीँ अधिकारीयों के मुताबिक 85 प्रतिशत से ज्यादा pilots और cabin crew मेंबर्स कोरोना का दोनों टीका ले चुके हैं।

emirates

सुरक्षा के मद्देनज़र एक खास तरह की फ्लाइट

बता दें कि एयरलाइन 10 अप्रैल से एक खास तरह का flight (EK2021) नामक उड़ान भी शुरू करने वाला है। इसकी खासियत यह होगी कि इसमें केवल कोरोना के दोनों डोज़ ले चुके यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। यह फ्लाइट Dubai International Airport (DXB) से उड़ान भरेगी।

हर जगह जाएगी ये फ़्लाइट:

अमीरात एयरलाइंस की फ्लाइट उन सारे देशों के साथ अब समझौता करेगी और एक नया एग्रीमेंट करेगी जिसके तहत कोरोनावायरस के दोनों टीके लगवा चुके हैं सारे लोगों को अब हर जगह जाने के लिए इस फ्लाइट से अनुमति होगी. यूरोप और कई देश इस बात पर सहमति जता चुके हैं कि जो लोग वैक्सीन के दोनों दोस्त ले चुके हैं और 14 दिन गुजार चुके हैं उन लोगों के ऊपर से अब यात्रा प्रतिबंध जैसी चीजें खत्म कर देनी चाहिए और कई एयरलाइन ने इस पर कार्य भी शुरू कर दिया है.

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply