अमीरात ने 50 से अधिक उड़ानें लेबनान के लिए रवाना, सहायता सामग्री के साथ भरी उड़ान

एक नजर पूरी खबर

  • लेबनान धमाके के बाद एकजुट हुए खाड़ी देश
  • अमीरात ने 50 से अधिक उड़ानें लेबनान के लिए रवाना
  • सहायता सामग्री के साथ भरी उड़ान

Emirates dedicate to Lebanon

लेबनान में हुए धमाके के बाद एक के बाद एक कर खाड़ी देश लगातार मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में अमीरात ने घोषणा की है कि वह हाल ही में बेरूत बंदरगाह विस्फोटों के मद्देनजर आपातकालीन राहत सहायता देने के लिए लेबनान के लिए 50 से अधिक मालवाहक उड़ानें समर्पित करेगा।

गौरतलब है कि एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि “अमीरात दुनिया भर के लोगों को नकद दान करने या अमीरात स्काईलाइन फाउंडेशन के माध्यम से एक समर्पित, सुरक्षित और सुविधाजनक पोर्टल के माध्यम से अपने स्काईवार्ड माइल्स को दान करने का अवसर प्रदान कर रहा है। दान के अगले तीन महीनों के लिए अमीरात एयरलाइन फाउंडेशन प्रत्यक्ष रूप से दान करेगा। इसी कड़ी में दुबई स्थित मान्यता प्राप्त मानवीय भागीदारों को जुटाने के लिए काम चल रहा है, जिसके तहत मदद करने की दिशा में काम आगे जारी रहेगा।”

The Emirates is working hard to send emergency medical aid to ...

बता दे प्रत्येक दान के लिए, मानवीय संगठनों को महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण और आपूर्ति भोजन और अन्य आपातकालीन राहत सामानों को अमीरात स्काईकार्गो के माध्यम से सीधे बेरूत में ले जाने के लिए कार्गो क्षमता प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त, अमीरात स्काईकारगो शिपमेंट्स के लिए एयर फ्रेट ट्रांसपोर्टेशन चार्ज पर 20 प्रतिशत की कमी प्रदान करके आगे योगदान करेगा।

बता दे बेरूत के लिए आपातकालीन राहत प्रयासों में तेजी लाने के लिए अमीरात एयरलाइन ने यह फैसला किया है, जिस पर देर रात से काम भी शुरू कर दिया गया है।

इसी कड़ी में अमीरात एयरलाइन और समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम ने कहा कि “आज, दुनिया लेबनान के साथ एकजुटता में खड़े होने के लिए एक साथ बैंड कर रही है, जो इस दुखद आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत और तत्काल वसूली सहायता प्रदान करता है। अमीरात लेबनान का समर्थन करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के चल रहे मानवीय प्रयासों का समर्थन करता है और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी वैश्विक आपातकालीन प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है कि यह उन संगठनों का समर्थन कर सकता है जो लेबनानी लोगों को तत्काल देखभाल, आश्रय, भोजन और चिकित्सा सहायता प्रदान करते हैं। दुनिया के सभी कोनों से लोग हैं। लेबनान को अपना समर्थन भेज रहे हैं और हमें इस कठिन समय के दौरान जमीन पर राहत और वसूली के प्रयासों के साथ लेबनानी लोगों की मदद करने के लिए उनके लिए एक साधन की सुविधा पर गर्व है।

Leave a Reply