Land borders के जरिए UAE में मिलेगा इस तरह प्रवेश, बॉर्डर पर ही DPI test किया जाएगा

 

ओमान के साथ land borders खोल दिए गए हैं 

 

The UAE’s National Emergency Crisis and Disaster Management Authority (NCEMA) ने 18 नवंबर को बयान जारी कर कहा था कि ओमान के साथ land borders खोल दिए गए हैं और कोई भी ओमानी नागरिक UAE में प्रवेश कर सकता है। हालांकि पुरानी बीमारी से ग्रसित लोग और बुजुर्गों को यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। 

 

बॉर्डर पर ही DPI test किया जाएगा

 

हालांकि प्रवेश के लिए नियम भी बनाए गए हैं जिसका पालन करना अति आवश्यक है। जैसे कि सबसे पहले PCR test, जी हां land बॉर्डर पर आपको पीसीआर टेस्ट प्रस्तुत करना होगा। साथ ही बॉर्डर पर ही DPI test किया जाएगा। अगर DPI test positive आया तो उसे वापस ओमान भेज दिया जाएगा और जिनका टेस्ट negative आएगा उन्हें यूएई में एंट्री मिल जाएगी।

 

प्रतिज्ञा पत्र भी हस्ताक्षर करने होंगे

 

साथ ही बॉर्डर पर आपको एक प्रतिज्ञा पत्र भी हस्ताक्षर करने होंगे। जिन्हें हस्ताक्षर करना ना मंजूर होगा उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। परिवार का मुखिया अपने सभी सदस्यों के बदले वहां हस्ताक्षर कर सकता है। NCEMA ने यह भी साफ कर दिया है कि यात्री को सभी अमीरात के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए लागू किए गए नियमों का पालन करना आवश्यक होगा। जैसे कि अबू धाबी में 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन होना आवश्यक है। 

 

AL HOSN app डाउनलोड करना अनिवार्य 

 

यूएई प्रवेश के लिए AL HOSN app डाउनलोड करना अनिवार्य है। यह आपकी कोरोना test result status बतता है और हर संभव कोरोना से बचने में मददगार साबित होता है। 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply