UAE के इन इलाक़ों में ईद के दिन ही अलर्ट जारी, सारे कामगारों के लिए कम्पनियों को दिया गया आदेश

पूरी खबर एक नजर

  • राष्ट्रीय मौसम विज्ञान के मुताबिक दोपहर तक कुछ पूर्वी क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे।
  • एनसीएम के अनुसार 18 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की गति के साथ कुछ क्षेत्रों में धूल और रेत बह सकते हैं।  

 

यूएई के निवासी ज्यादातर धूप के साथ एक गर्म दिन की उम्मीद करते हैं ईद अल अधा के पहले दिन कुछ वर्षा के अवसर के साथ अल एन और फुजैरा पर बादल छाए रहेंगे।  राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक दोपहर तक कुछ पूर्वी क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। देश के आंतरिक क्षेत्रों में 45 से 49 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

 

 

पर्वतीय क्षेत्रों में तापमान 42 से 46 डिग्री सेल्सियस और 34 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। गर्म हवा के साथ रेत और धूल भी उड़ने की उम्मीद है। एनसीएम के मुताबिक 18 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की गति के साथ कुछ क्षेत्रों में धूल और रेत बह सकते हैं। आंतरिक क्षेत्रों में 45 से 65 प्रतिशत के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आर्द्रता मध्यम होगी, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में यह 65 से 85 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। अरब की खाड़ी और ओमान में समुद्र मामुली से मध्यम होगा।  

तापमान बढ़ने के साथ ही अरब अमीरात में कंपनियों को कामगारों के लिए भरपूर पानी और छायादार जगह की व्यवस्था करने की गाइडलाइन को कढ़ाई से मानने को कह दिया है. आपको बताते चले कि संजुक्त अरब अमीरात में इस वक़्त ड्यूटी के टाइम पर भी कई गाइड लाइन जारी किए जा चुके हैं जिनमें अस्पष्ट कहा गया है कि अति कठिन परिस्थितियों में कामगारों से कार्य कराना ग़ैरक़ानूनी माना जाएगा.

Leave a Reply