यूएई ने तैयार की योजना, युवा अर्थशास्त्री की फौज बनाने की तैयारी में जुटा देश, शेख हमदान ने दिया संदेश

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई फेडरल यूथ अथॉरिटी की अनौखी पहल
  • यंग इकोनॉमिस्ट प्रोग्राम किया लॉन्च
  • युवा अर्थशास्त्रियों ने लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा

अमीरात समाचार एजेंसी - फेडरल यूथ ...

मौजूदा हालातों को देखते हुए दुबई पहले आने वाले वक्त की तैयारी में जुट गया है। गौरतलब है कि दुबई ने बीते शनिवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत दुबई में अर्थशास्त्र में दिलचस्पी रखने वाले युवा वर्ग को बुलाया गया, इसके साथ ही बड़ी संख्या में युवा वर्ग के लोगों ने शामिल होकर इस में अपनी दिलचस्पी जाहिर की।

बता दे इस कार्यक्रम का आयोजन क्राउन प्रिंस और द एक्जीक्यूटिव काउंसिल ऑफ दुबई के अध्यक्ष हिज हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के संरक्षण में किया गया। फेडरल यूथ अथॉरिटी द्वारा लॉन्च यंग इकोनॉमिस्ट प्रोग्राम का उद्देश्य यूएई के युवा अर्थशास्त्रियों को क्षेत्र में भविष्य के लीडर्स बनने के लिए आवश्यक ज्ञान व कौशल से लैस करना और आर्थिक संगठनों में करियर की शुरुआत करने का मौका देना है।

मालूम हो कि सरकार अपने अस मिशन के तहत अर्थशास्त्रियों की एक नई पीढ़ी का निर्माण करना चाहती है। बता दे कार्यक्रम के पहले भाग में 50 प्रतिभागियों को शामिल किया गया। इस अवसर पर शेख हमदान ने कहा कि युवा अमीरात देश के भविष्य को आकार देने के लिए तैयार हो रहे हैं। साथ ही यूएई को वैश्विक आर्थिक केंद्र में बदलने और उद्यमिता के लिए एक इनक्यूबेटर के रूप में अपनी ज्ञान-आधारित अर्थव्यवस्था बनाने में मदद कर रहे हैं।

इसके साथ ही शेख हमदान ने कहाृ कि “हम लगातार चुनौतियों और बदलाव के साथ दुनिया में उभर कर सामने आ रहे हैं।

Leave a Reply