कोरोना से जंग के लिए तैयार यूएई, 17000 नर्सरी कर्मचारियों के लिए खोला प्रशिक्षण केन्द्र, इस वेबसाइड पर कर सकते है अप्लाई

कोरोना के बीच जारी जंग में अब यूएई वापसी की ओर लौट रहा है। इसी कड़ी में अब यूएई में स्कूल खोलने का बड़ा फैसला किया गया है। इसके तहत कई स्वास्थ्य संबंधी कानून और नियम पहले से लागू किए गए है। वहीं स्कूलों में लौट रहे शिक्षकों और कर्मचारियों का पहले ही कोरोना टेस्ट भी करवाया जा चुका है।

इसी कड़ी में अबू धाबी अर्ली चाइल्डहुड अथॉरिटी ने देश भर में लगभग 17,000 शिक्षकों और अन्य प्रशासनिक कर्मचारियों को लक्षित करते हुए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है, क्योंकि वे नर्सरी स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बेहतर कल के लिए आज के सुधार की दिशा में काम कर रहे यूएई ने एक कार्यक्रम की शुरूआत की है।’बेहतर कल के लिए आज का सुधार’  शीर्षक वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य नर्सरी पोस्ट का समर्थन करने के लिए 100 विशेष सत्रों के माध्यम से नर्सरी प्रबंधकों, शिक्षकों और शिक्षण सहायकों को प्रशिक्षण और योग्यता प्रदान करके नर्सरी के बच्चों को वापिस स्कूलों की ओर लाना है। उनका उद्देश्य बच्चों की शिक्षा को बढावा देना है।

ऐसे में अपने ‘टेकनीन’ समर प्रोग्राम के हिस्से के रूप में, प्रशिक्षण योजना शिक्षा मंत्रालय (MoE) के छात्रों, अबू धाबी शिक्षा और ज्ञान विभाग (Adek), शारजाह शिक्षा परिषद, शारजाह विशेष शिक्षा प्राधिकरण, के साथ समन्वय में संचालित की जा रही है। बता दे इस कार्यक्रम की शुरूआत अबू धाबी सेंटर फॉर पब्लिक हेल्थ कमेटी ने की है।

सभी नर्सरी कार्यकर्ता 30 अगस्त से 13 सितंबर तक http://eca.gov.ae पर जाकर कार्यक्रम के लिए नि: शुल्क पंजीकरण कर सकते हैं। ऐसे में हेल्थ कमेटी ने शिक्षकों से आगे आकर इसमें भाग लेगे की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *