UAE में सस्ते में मकान रेंट पर लेना चाहते हैं, तो यहाँ है सारी जानकारी

अब ये कोई मुश्किल काम नहीं रह गया है

अगर आप दुबई में सस्ते में रहने का स्थान ढूंढ रहे हैं तो अब ये कोई मुश्किल काम नहीं रह गया है। UAE में ब्रोकर या लैंडलॉर्ड के मुताबिक आप अपना रेंट वार्षिक तौर पर दे सकते हैं या कई किस्त में भी आप भुगतान कर सकते हैं। कीमत जगह और प्रॉपर्टी के आकार पर निर्भर करता है।

The Dubai REST app अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा

बताते चलें कि अपने बजट और सुविधा के अनुसार अगर आप कोई मकान रेंट पर लेना चाहते हैं तो आपको इधर उधर भटकने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है। इसके लिए आपको दुबई लैंड डिपार्टमेंट के द्वारा जारी The Dubai REST app अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा। इसमें आप अपने बजट और पसंद की जगह पर रेंट के लिए मकान चेक कर सकते हैं।

इस ऍप को इस्तेमाल इस तरह से कर सकते हैं

1. अपने फ़ोन पर The Dubai REST app डाउनलोड करें।
2. ‘Rental index’ सेलेक्ट करें।
3. फिर आप अपनी पसंद अनुसार जगह, बजट और किस तरह का मकान चाहिए ये सब देखना शुरू कर दें।

बजट के अनुसार करें जगह का चुनाव

जैसे कि नवंबर 1 2020, की बात करें तो दुबई के the Abu Hail और Al Qusais इलाके में वन बेडरूम अपार्टमेंट के लिए आपको कम से कम Dh32, 000 सलाना देना होगा। वहीँ the Al Sufouh इलाके में आपको Dh63,000 से Dh77, 000 के बीच कीमत लग जायेगा। यह रेट दुबई लैंड डिपार्टमेंट के द्वारा जारी किए गए कीमत के अनुसार ही हैं।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply