दुबई AIRPORT पर रोका गया भारतीय प्रवासियों को, पहले FINE दो फिर छोड़ सकते हो UAE, लेकिन इसी से हो गया कमाल

दो भारतीय प्रवासी कामगार जो एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट से शुक्रवार को वापस भारत जाने वाले थे उनके बोर्डिंग की सारी तैयारी पूरी हो गई थी लेकिन ऐन वक्त पर इमिग्रेशन काउंटर पर उन्हें रोक दिया गया और उन्हें उनके ऊपर लगे फाइन के बारे में बताया गया.  फाइन लगने के कारण उन्हें बोर्डिंग नहीं किया गया.

 26 साल के भारतीय कामगार ने ऐन वक्त पर अपने 1000 DH  के जुर्माने को वहीं पर सेटलमेंट करके बोर्डिंग करने के लिए यहां तक कि लोगों से 500 दिरहम की सहायता भी मांगे लेकिन यह संभव नहीं हो सका और अगले 10 मिनट नहीं उनकी फ्लाइट छूट गई.

 

 एक और भारतीय कामगार जो फ्लाइट बोर्ड करने से पहले संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के द्वारा और रोक लिए गए और उन्हें उनके ऊपर लगे हुए पेनाल्टी के बारे में जानकारी दिया गया और उनके बोर्डिंग को कैंसिल कर दिया गया.

 इन दोनों यात्रियों के चेकइन  बैग भी जमा हो चुके थे और इन सब लोगों को बोर्डिंग पास भी मिल गया था लेकिन क्योंकि इनका वीजा अवैध हो चुका था इसलिए इन्हें जुर्माने का रकम अदा करना जरूरी था. मौके पर 1000 दिरहम देकर अपने जुर्माना समाप्त कर भारत वापस जाने के लिए भारतीय कामगार ने अपने मित्र को फोन कर एयरपोर्ट पर 500 DH के साथ बुलाया  और उसका मित्र 1:35 पर पहुंच भी गया लेकिन ग्राउंड स्टाफ ने बताया कि अब बोर्डिंग गेट बंद हो चुके हैं.

 

 लेकिन सबसे कमाल की बात यह रही की एयर इंडिया एक्सप्रेस किया फ्लाइट मिस करने की वजह से इनकी जिंदगी बच गई और जब सामने इन्हें इस बात का पता चला तो यह खुद इन बातों पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply